देश

पीएम आवास पहुंचे विश्व विजेता, टीम इंडिया संग ब्रेकफास्ट पर मिलेंगे मोदी

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीतकर भारत लौट आई है. टीम इंडिया गुरुवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची. एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत के बाद टीम एयरपोर्ट से होटल रवाना हुई. होटल में भी केक काटकर जीत का जश्न मनाया गया. अब कुछ ही देर में भारतीय खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए होटल से पीएम आवास रवाना होंगे. पीएम के साथ ब्रेकफास्ट के बाद भारतीय टीम मुंबई रवाना हो जाएगी. मुंबई में शाम को टीम इंडिया का विक्ट्री परेड निकाला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारत में पहला कदम रख दिया है. रोहित शर्मा के अगुवाई में हमाारे चैंपियन गुरुवार सुबह नई दिल्ली पहुंचे. भारत क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में 13 साल बाद विश्व विजेता बना है. टीम इंडिया की वापसी पर आज शाम मुंबई में विक्ट्री परेड होगी. भारतीय टीम इससे पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगी.

भारतीय टीम दिल्ली एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल जाएंगे. इसके बाद चैंपियन टीम का कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का है. भारतीय टीम पीएमओ आवास पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ब्रेकफास्ट करेगी. इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी. मुंबई में शाम को एनसीपीए नरीमन प्वॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक टीम इंडिया का विक्ट्री परेड निकाला जाएगा. यह लगभग 2 किलोमीटर का होगा.

भारत ने 29 जून को दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीता थी. इसके बाद से ही भारतीय फैंस चैंपियन टीम के स्वागत के लिए बेकरार हैं. भारतीय क्रिकेटरों पर स्वदेश वापसी के बाद इनामी राशि की बारिश भी होने वाली है. बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपए के बोनस का ऐलान किया है.