देश

जिम्बाब्वे सीरीज खत्म, टीम इंडिया अब किससे खेलेगी मुकाबले

भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के ठीक बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर रवाना हुई. हालांकि चयनकर्ताओं ने धुरंधरों को आराम देकर नए कप्तान के साथ टीम को विदेशी दौरे पर भेजा. शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज में जबरदस्त वापसी की. लगातार आखिरी के चार मुकाबले जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की. अब बारी एक और विदेशी दौरे की है. टीम इंडिया नए कोच गौतम गंभीर के साथ श्रीलंका रवाना होगी.

कोच राहुल द्रविड़ की विदाई के बाद पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच बनाया गया है. श्रीलंका के दौरे पर यह धुरंधर अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहा है. 27 जुलाई से 7 अगस्त के बीच भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में खेलने उतरेगी. इस दौरे पर 3 टी20 और इतने ही वनडे मैच खेले जाएंगे. अब तक टीम का चयन नहीं हुआ है लेकिन सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. रोहित शर्मा और विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलते नजर नहीं आएंगे.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज
भारतीय टीम जिम्बाब्वे से लौटने के बाद अपने नए मिशन पर जाने के लिए तैयार होगी. श्रीलंका के साथ टीम इंडिया को 3 टी20 और फिर इतने ही वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है. टी20 सीरीज के सारे मैच पल्लेकल में खेले जाएंगे जबकि वनडे मुकाबले की मेजबानी कोलंबो का स्टेडियम करेगा. 27 जुलाई और 28 जुलाई को लगातार भारतीय टीम दो टी20 मैच खेलेगी. इसके बाद 30 जुलाई को तीसरी और आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा. वनडे सीरीज की बात करें तो 2 अगस्त को इसकी शुरुआत होगी जबकि एक दिन बाद 4 अगस्त को दूसरा वनडे खेला जाएगा. दौरे का आखिरी वनडे मैच भारतीय टीम 7 अगस्त को खेलने उतरेगी.