देश

आर्मी की वर्दी, बम का समान और पोटैशियम नाइट्रेट एक साथ देख हैरान रह गई पुलिस, पटना को दहलाने की साजिश नाकाम, एक अरेस्ट

राजधानी पटना को दहलाने की साजिश का भंडाफोड़ पटना पुलिस ने किया है. पुलिस ने दीघा इलाके में एक मकान से छापेमारी कर बम बनाने का सामान बरामद किया है और मौके से एक युवक को भी  गिरफ्तार किया है. बुधवार को पुलिस कुर्सी के गेट नंबर 71 के पास रघुवीर महतो के घर पहुंची थी. मकान की तीसरी मंजिल पर एक कमरे से पुलिस ने 35 कारतूस पोटेशियम नाइट्रेट एक खाली और एक भरा हुआ डब्बा चारकोल समेत कई चीजें बरामद की हैं.

डीएसपी दिनेश कुमार पांडे की मानें तो दीघा थाना क्षेत्र में रूपसपुर थाने की पुलिस रघुवीर महतो के लड़के मिथिलेश महतो को खोजने पहुंची थी. इस दौरान उसके घर से आपत्तिजनक सामान बरामद हुए. बॉडी प्रोटेक्टर जैसा कपड़ा भी मिला है और आर्मी कलर का भी कपड़ा बरामद किया गया है. एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है जिसका नाम पवन महतो बताया जा रहा है. एफएसएल की टीम भी जांच के लिए बुलाई गई है और जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में एटीएस को भी सूचना दी गई है.

फिलहाल पुलिस और दूसरी एजेंसियां इस पूरे मामले में सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. रघुवीर महतो के मंझले बेटे को पुलिस गिरफ्तार कर ले गई है. उनकी मानें तो दो दिन पहले बड़े बेटे के साथ हसनपुर के दो लड़के सामान लेकर आए थे. आज सुबह पुलिस आई और सीधे ऊपर गई जहां सामान रखा हुआ था. बड़े बेटे के कमरे से गोली और जैकेट मिला है. बड़ा बेटा पिछले कई सालों से अलग रह रहा है, जबकि पुलिस ने मेरे बेकसूर बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. रघुवीर महतो ने बताया कि उनका मझला लड़का भोपाल में जीएनएम की ट्रेनिंग कर रहा है, जबकि बड़ा लड़का मिथिलेश है और उसी ने समान रखवाया था.

वहीं, पुलिस पूछताछ में मकान मालकिन ने बताया कि जिस दिन यह सामान घर में रखवाया गया था, उस दिन भी हमलोगों ने रघुवीर महतो के बड़े बेटे मिथिलेश महतो से पूछताछ की थी, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया. बहरहाल, बाहर पुलिस और स्पेशल की टीम इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है कि आखिर इन सामानों को इस मकान के अंदर रखने का क्या मकसद था और कौन-कौन से लोग इसमें मिले हुए हैं.