देश

TATA की एयरलाइन देगी ऐसी सुविधा, जो भारत में आज तक किसी ने नहीं दी, यात्रियों की होगी मौज

फ्लाइट के दौरान कुछ घंटों तक आप दुनिया से कट जाते हैं. दरअसल, फ्लाइट में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस आपका साथ छोड़ देते हैं और आप फ्लाइट मोड में चले जाते हैं. हालांकि अब आप फ्लाइट में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा कुछ मिनट आप फ्री में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

दरअसल, टाटा ग्रुप की विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) की फ्लाइट में यात्रियों को 20 मिनट की कॉम्प्लिमेंटरी वाई-फाई इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी. कंपनी के मुताबिक, विस्तारा के यात्री बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमानों और एयरबस A321नियो विमानों द्वारा संचालित इंटरनेशनल फ्लाइट्स में इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं.

इन-फ्लाइट वाई-फाई सर्विसेज की सुविधा
टाटा संस (Tata Sons) और एसआईए (SIA) के स्वामित्व वाली विस्तारा एयरलाइन्स ने कहा, “20 मिनट की फ्री वाई-फाई सुविधा सभी केबिनों में यात्रियों को जुड़े रहने में सक्षम बनाएगी और यह उन लोगों के लिए भी आदर्श है जो भारतीय क्रेडिट/डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके एक्सटेंडेड वाई-फाई प्लान खरीदना चाहते हैं”. कंपनी ने बताया कि कस्टमर्स को ईमेल के जरिए वन-टाइम पासवर्ड (OTP) मिलेगा और एक्टिव सेशन के दौरान एक्सटेंडेड इन-फ्लाइट वाई-फाई सर्विसेज की खरीद की सुविधा मिलेगी.

यह सर्विस देने वाली पहली भारतीय एयरलाइन
विस्तारा के चीफ कमर्शियल ऑफिसर दीपक राजावत ने कहा, ”सभी केबिनों में इंटरनेशनल फ्लाइट्स में कॉम्प्लिमेंटरी वाई-फाई की पेशकश करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनने की खुशी है. हमें विश्वास है कि ग्राहक इस वैल्यू एडिशन की सराहना करेंगे, जिसका मकसद उनकी विस्तारा सफर को ज्यादा सुविधाजनक, प्रोडक्टिव और सीमलेस बनाना है.”