छत्तीसगढ़

CM विष्णुदेव साय के नाम बनाया फेक फेसबुक अकाउंट, भेजा फ्रेंड रिक्वेस्ट, ACCU टीम ने शुरू की जांच

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से साइबर क्राइम का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. ठगों के निशाने पर अब वीवीआईपी आ गए है. बदमाशों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है. इतना ही नहीं फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अधिकारी और दूसरे लोगों को लगातार मैसेज भी किया जा रहा है. इस फर्जी फेसबुक अकाउंट से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी जा रही है. फिलहाल इस मामले को लेकर साइबर थाने में शिकायत दर्ज की गई है. आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. ACCU की टीम मामले की जांच कर रही है.

फर्जी आईडी का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. अब पुलिस इस फर्जी अकाउंट को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है.

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस फर्जी आईडी से कई पोस्ट भी की गई है. इतना ही नहीं कुछ लोगों को मैसेज भी किया गया है. फिलहाल साइबर सेल पुलिस मामले की जांच कर रही है. आईडी कहां से बनाई गई और उसे कौन चला रहा है?, इसे ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है.बता दें कि इससे पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के कई नेताओं की फर्जी आईडी बनाई जा चुकी है.