देश

पेरिस ओलंपिक में जोरदार झटका, 1 दिन में टूटा 5 स्टार के मेडल का सपना, भारतीय स्टार खिलाड़ी हारे

भारत के लिहाज से पेरिस ओलंपिक का छठा दिन कुछ अच्छी तो ज्यादा बुरी खबरें लेकर आया. एक तरफ तो निशानेबाजी में स्वप्निल ने देश को कांस्य पदक दिलाया वहीं दूसरी तरफ 3 मेडल की उम्मीद खत्म हो गई. बैडमिंटन में भारतीय टीम के मेडल जीतने की उम्मीदों को जारदार झटका लगा. दो बार की ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु प्री-क्वार्टर फाइनल में हारी तो डबल्स में भी हार मिली. सिंगल्स में तो भारतीय खिलाड़ियों के बीच ही मुकाबला हो गया. बॉक्सिंग में निकहत जरीन की हार से फैंस का दिल टूटा.

पेरिस ओलंपिक में भारत को बैडमिंटन में पदकों की उम्मीद थी लेकिन छठे दिन एक साथ कई दिल तोड़ने वाली खबर मिली. बैडमिंटन महिला सिंगल्स, पुरुष डबल्स और पुरुष सिंगल्स में भारत को मेडल की उम्मीद थी. इसमें से तीन मेडल की उम्मीद तो खत्म हो चुकी है लेकिन एक अब भी बची है. गेम्स के छठे दिन दो बार की ओलंपिक मेडल विजेता महिला स्टार पीवी सिंधु को हार मिली. धमाकेदार खेल दिखा रही सात्विक और चिराग की डबल्स जोड़ी भी हारी. वहीं एचएस प्रणय का मुकाबला तो अपने ही देश के लक्ष्य सेन से हो गया.

1 दिन में 5 स्टार के मेडल की उम्मीद खत्म
भारत के लिए बैडमिंटन में सबसे दुर्भाग्यशाली रहा एच एस प्रणय और लक्ष्य सेन का आपस में खेला गया मुकाबला. दोनों के बीच अगर फाइनल में मुकाबला हुआ होता तो कम से कम एक खिलाड़ी फाइनल में जाता और एक के पास कांस्य पदक जीतने का मौका होता. प्रणय और लक्ष्य दोनों ही मेडल के दावेदार थे लेकिन एक साथ मैच होने की वजह से भारत का एक मेडल की उम्मीद खत्म हो गई.

पीवी सिंधु ने पिछले दो ओलंपिक में मेडल जीता था लिहाजा इस बार भी उनके ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सिंधु को चीन की बिंग जियाओ ने 56 मिनट तक चले मुकाबले में 19-21, 14-21 से हराया. इसके अलावा अब तक दमदार खेल दिखा रही सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को हारकर बाहर होना पड़ा. भारतीय जोड़ी को मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक ने 21-13, 14-21, 16-21 से हराया.