देश

दीपिका की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टूटी, बढ़त लेकर हारीं

 भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई हैं. पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 की महिला व्यक्तिगत आर्चरी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में दीपिका को कोरिया की तीरंदाज सू यो नेम ने 6-4 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया.

इससे पहले दीपिका कुमारी ने प्री क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीय क्रोपेन को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी. दीपिका अपना चौथा ओलंपिक खेल रही हैं. हालांकि अभी भी उन्हें ओलंपिक मेडल का इंतजार है. पेरिस ओलंपिक में वह शानदार प्रदर्शन कर इसे यादगार बना सकती हैं.

4-4 की बराबरी पर
भारत और कोरिया के स्कोर 4-4 से बराबर हैं.

स्कोर 2-2 से बराबर
दीपिका और नाम सुन ने 2-2 से स्कोर बराबर कर दिया है. मुकाबला बेहद रोमांचक हो चला है. दीपिका ने तीसरा सेट 29-28 से अपने नाम की.

दीपिका की शानदार शुरुआत
दीपिका कुमारी ने क्वार्टर फाइनल में शानदार शुरुआत की है. उन्होंने पहला सेट 28-26 से जीता. दूसरे सेट में कोरियाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 28-25 से अपने नाम की.

भारतीय खिलाड़ी ने पहला सेट 27-24 से जीता. क्रोपेन छह, नौ और नौ अंक पर ही निशाना लगा सकी. जबकि दीपिका ने तीनों प्रयास में नौ अंक के साथ पहला सेट जीता. दूसरा सेट 27-27 से बराबर रहा. क्रोपेन ने तीनों प्रयास में नौ अंक जुटाए. दीपिका ने 10 अंक से शुरुआत की लेकिन फिर आठ और नौ अंक जुटाए जिससे सेट टाई रहा और भारतीय खिलाड़ी 3-1 से आगे हो गई. दीपिका ने तीसरा सेट 26-25 से जीता। क्रोपेन की शुरुआत फिर खराब रही और वह पहले प्रयास में सात अंक ही जुटा सकी. लेकिन दीपिका ने भी सात अंक पर निशाना लगाया. क्रोपेन ने इसके बाद दोनों प्रयास में नौ अंक जुटाए जबकि दीपिका ने 10 और नौ अंक के साथ सेट जीत लिया.

क्रोपेन ने वापसी करते हुए चौथा सेट 29-27 से जीता. जर्मनी की खिलाड़ी ने नौ अंक से शुरुआत की जबकि दीपिका आठ अंक ही जुटा सकी. जर्मनी की खिलाड़ी ने अगले दो प्रयास में 10-10 अंक के साथ सेट जीतकर स्कोर 3-5 कर दिया. पांचवें और अंतिम सेट में क्रोपेन ने तीनों प्रयास में नौ अंक जुटाए जबकि दीपिका ने आठ, 10 और नौ अंक के साथ सेट 27-27 से टाई कराकर मैच 6-4 से जीत लिया.