छत्तीसगढ़

मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट….जानें अगले कुछ दिन कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बरसात से कई इलाकों में नदी और नाले उफान पर हैं. इतना ही नहीं कुछ इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति है. ग्रामीण इलाकों में पानी भर गया है. कई गांव का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. आज रविवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में मानसून की एक्टिविटी में थोड़ी कमी आ सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में भारी बारिश की गतिविधियां कम हो सकती है. राहत की खबर देते हुए आईएमडी ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना कम है. हालांकि इस बीच प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है.

आज कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को राजधानी रायपुर में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही प्रदेश के अधिकांश जगहों पर हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है. शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून एक्टिव रहा. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई.

शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश, 22 जगहों पर भारी बारिश, 7 जगहों पर बहुत भारी बारिश और एक जगह पर भारी से अति भारी बारिश हुई है. प्रदेश में शनिवार को सबसे ज्यादा बारिश बलरामपुर जिला के शंकरगढ़ स्टेशन में 21 सेमी दर्ज की गई है. वहीं प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान सुकमा में 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, तो वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान दुर्ग में 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड की गई है.