देश

PNB, Zomato, Suzlon समेत 120 कंपनियों का मुनाफा पहली तिमाही में 100% से ज्यादा बढ़ा, क्या यह खरीदारी का मौका है

पंजाब नेशनल बैंक (PNB), जोमैटो (Zomato), सुजलॉन (Suzlon) समेत कई कंपनियों ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में शानदार नतीजे जारी किए हैं. 1 अगस्त तक Ace Equity के पास उपलब्ध डेटा के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कम से कम 120 कंपनियों का नेट प्रॉफिट 100 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है.

ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो का नेट प्रॉफिट जून तिमाही के दौरान कई गुना बढ़कर 253 करोड़ रुपये हो गया. शक्ति पंप्स (इंडिया) ने जून तिमाही में 92.66 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया. अडानी एंटरप्राइजेज का नेट मुनाफा 116 फीसदी और जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज का 112 फीसदी बढ़ा है.

इन कंपनियों के मुनाफे में 10 गुना बढ़ोतरी
चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में नेट मुनाफे में 10 गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी के साथ जुबिलेंट फार्मोवा, लोटस चॉकलेट कंपनी, ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज, महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिसॉर्ट्स इंडिया, सस्तासुंदर वेंचर्स, एजीएस ट्रांज़ैक्ट टेक्नोलॉजीज, शाह मेटाकॉर्प, ट्रांसकॉर्प इंटरनेशनल, महाराष्ट्र स्कूटर्स और गुजरात कॉटेक्स लिस्ट में अन्य नामों में शामिल हैं.

PNB के लिए 140 रुपये का टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने पंजाब नेशनल बैंक के लिए 140 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।

Zomato के लिए 270 रुपये का टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने जोमैटो के शेयर को Buy रेटिंग दी है और 270 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है.

Suzlon पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
आईसीआईसीआी सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा कि सुजलॉन एनर्जी ने पहली तिमाही में 274MW (सालाना आधार पर 2 गुना अधिक) WTG वॉल्यूम के साथ चौतरफा बढ़त दर्ज की है. जून तिमाही में ऑर्डर इनफ्लो 1.2GW पर हेल्दी रहा है.

MCX के लिए 4850 रुपये के टारगेट प्राइस
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) का नेट प्रॉफिट पहली तिमाही में सालाना आधार पर 464 फीसदी बढ़ा. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एमसीएक्स के लिए 4,850 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ तेजी की संभावना जताई है.