छत्तीसगढ़

जांजगीर-चांपा के अमोदा में फैला डायरिया, 2 बच्चों की मौत

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में डायरिया फैला गया है. अमोदा गांव में फिर डायरिया से 2 मासूम बच्चों की मौतो हो गई है. 3 साल के बच्चे और 7 साल की बच्ची की गई जान चली गई. बताया जा रहा है कि बच्चों को रात से ही उल्टी और दस्त की शिकायत थी. परिजन उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लेकर जा रहे थे. रास्ते में भी मासूमों ने दम तोड़ दिया. फिलहाल डायरिया के 3 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. मासूमों की मौत के बाद बीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग का अमला अमोदा गांव पहुंच गया है.

इस पूरे मामले को लेकर जिला नोडल अधिकारी डॉ. दीपक साहू ने बताया कि अमोदा गांव में डायरिया के 9 मरीज सामने आए हैं. उनका इलाज नवागढ़ सीएससी में चल रहा है. इसके अलावा 2 मासूम बच्चों की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई है. स्थिति गंभीर है और स्वास्थ्य विभाग को इस पर फौरन कार्रवाई करने की जरूरत है ताकि और ज्यादा लोगों की जान न जाए. स्थानीय प्रशासन और चिकित्सा टीमों को इस दिशा में और प्रयास करने होंगे ताकि स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सके.

बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से पीड़ित महिला की मौत

शुक्रवार को बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में स्वाइन फ्लू से पीड़ित महिला की मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक महिला को 4 अगस्त को कोरिया जिला अस्पताल से बिलासपुर रेफर किया गया था. बताया जा रहा है कि महिला को वेंटिलेटर पर ऑक्सीजन सपोर्ट में रखा गया था, लेकिन महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक स्वाइन फ्लू के लक्षण वाले 9 मरीजों का H1N1 वायरस (स्वाइन फ्लू) टेस्ट किया गया था, जिनमें से 7 पॉजिटिव मिले हैं. 4 मरीज बिलासपुर शहर के हैं. वहीं 2 मरीज मरवाही और 1 जांजगीर-चांपा से है, जबकि 2 अन्य स्वाइन फ्लू जांच में निगेटिव मिले है.