छत्तीसगढ़

फिर झूम के आएगा मानसून, इन जिलों के लोग बचकर रहें, जानें कैसा है आज मौसम

छत्तीसगढ़ में मानसून पर ब्रेक लगने के बाद एक फिर तेज बारिश होगी. मौसम विभाग ने जशपुर, कोरिया, सगगुजा सहित 6 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्वी हिस्से, बीकानेर, आगरा और दिल्ली के इलाकों में ट्रफ लाइन बनती दिखाई दे रही है. इसके अलावा झारखंड में कुछ किमी की ऊंचाई पर चक्रवात भी बनता दिखाई दे रहा है. इसकी वजह से प्रदेश में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश होगी. बता दें, कुछ दिनों तक बारिश होने के बाद पूरे राज्य में एक बार फिर तापमान बढ़ा है. रायपुर सहित कई जिलों में धूप निकली और उमस बढ़ गई. इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस बारिश में अंबिकापुर की सड़कें जानलेवा बन गई हैं.

मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के मनेंद्रगढ़, कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर और रायगढ़ जिलों में तेज पानी गिरने के आसार हैं. प्रदेश में बारिश की वजह से कई जगह लोग परेशान हैं. अंबिकापुर की सड़कें बरसात में जानलेवा हो गई हैं. शहर के लगभग सभी रास्ते जर्जर हैं. खरसिया रोड और एमजी रोड पर चलना लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. बरसात के दिनों में अंबिकापुर की सड़कों पर सिर्फ बड़े-बड़े गड्ढे नजर आ रहे हैं. लोगों की परेशानियों को देखते हुए सरगुजा सांसद चिंतामणि ने टीम के साथ स्कूटी से सड़क का मुआयना किया.

सांसद ने कही ये बात
इस दौरान कलेक्टर सहित तमाम अधिकारी भी मौजूद थे. इस दौरान स्थानीय लोगों ने कहा कि जलभराव और खराब सड़क को देखने हर साल अधिकारी आते हैं, लेकिन करते कुछ नहीं. सांसद चिंतामणि महाराज ने कहा कि बारिश को देखते हुए सड़कों की टेंपरेरी व्यवस्था की जाएगी. ताकि, लोगों को तत्काल राहत मिल सके. बारिश के बाद व्यवस्थित रूप से सड़क का निर्माण किया जाएगा.