देश

नीरज चोपड़ा पर क्या बोलीं मनु भाकर, ओलंपिक स्टार ने बताई फ्यूचर प्लानिंग

मनु भाकर और नीरज चोपड़ा की अफवाह पर स्टार शूटर ने विराम लगा दिया है. पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने वाले इन दोनों खिलाड़ियों की बातचीत का वीडियो आने के बाद यह अफवाह शुरू हुई थी. ऐसी खबरों को तब और हवा मिली जब मनु भाकर की मां नीरज चोपड़ा के सिर पर हाथ रखवाकर वादा लेते नजर आईं. मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है.

22 साल की शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक की कामयाबी पर न्यूज18इंडिया से विस्तार से बात की. उन्होंने इस दौरान शादी की अफवाह पर भी जवाब दिए. उन्होंने साफ शब्दों में कहा, ‘मेरे या नीरज के बीच वैसा कुछ भी नहीं है जैसी बात हो रही है. वे मेरे सीनियर खिलाड़ी हैं.’ मनु भाकर 10 और 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में खेलती हैं. नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रोअर हैं.

मनु भाकर पेरिस ओलंपिक के बाद 3 महीने का ब्रेक ले रही हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं ब्रेक में वायलन बजाऊंगी और हॉर्स राइडिंग का कोई इंस्टीट्यूट जॉइन करूंगी.’ स्टार शूटर ने यह भी कहा कि वे अगली बार और बेहतर प्रदर्शन करेंगी. अगला ओलंपिक 2028 में लॉस एंजिल्स में होने हैं.

मनु भाकर ने पेरिस 2024 में पहला मेडल जीतने के बाद कहा था कि उन्हें इसमें गीता से भी मदद मिली. उन्होंने बताया, ‘गीता मेरे जीवन की हर समस्या का समाधान है. मुझे पहली बार मम्मी ने गीता पढ़ने के लिए कहा. मैंने पढ़ना शुरू किया और मुझे इससे फायदा मिला.’ मनु ने यह भी बताया कि वे नियमित योग करती हैं. यह उनके जीवन का हिस्सा बन गया है. मनु भाकर का भारत आने पर जोरदार स्वागत हुआ थ. मनु ने इससे जुड़े सवाल पर कहा कि ऐसे शानदार स्वागत की उम्मीद नई थी.