देश

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड को लेकर ये है लेटेस्ट अपडेट्स, जानें कब होगा जारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही UGC NET 2024 का एडमिट कार्ड जारी करेगी. उम्मीदवार जो भी यूजीसी नेट 2024 की पुन: आयोजित की जाने वाली परीक्षा में उपस्थित होने वाले हैं, वे UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एजेंसी ने 26 अगस्त की परीक्षा को छोड़कर सभी परीक्षा तिथियों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी है.

NTA ने 21, 22 और 23 अगस्त की परीक्षा तिथियों के लिए एग्जाम सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप 2 दिन पहले और 28 अगस्त से 4 सितंबर, 2024 तक की परीक्षा के लिए 14 अगस्त को जारी की गई थी. एग्जाम सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का इस्तेमाल करना होगा. 26 अगस्त, 2024 को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है और अब 27 अगस्त, 2024 को आयोजित की जाएगी.

कृष्ण जन्माष्टमी के कारण परीक्षा तिथि पुनर्निर्धारित की गई है. एनटीए 21 अगस्त से 4 सितंबर, 2024 तक 83 विषयों के लिए सीबीटी मोड में यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित करेगा. सभी दिनों में परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ugcnet.nta.ac.in/ के जरिए भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी एडमिट कार्ड देख सकते हैं.

UGC NET Admit Card 2024 ऐसे करें डाउनलोड
UGC NET की आधिकारिक वेबासइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा हो.
आवश्यक विवरण दर्ज करें.
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और इसे सेव करें.