देश

NEET नीट पेपर लीक मामले से जुड़ी अब तक की सबसे बड़ी खबर, मास्टरमाइंड संजीव मुखिया और सिकंदर की संपत्ति होगी जब्त

नीट (NEET) पेपर लीक कांड मामले से जुड़ी अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है.  दरअसल ईडी (ED) की गिरफ्त से दूर NEET पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर की संपत्ति अब जब्त की जाएगी. अब इस पूरे मामले की जांच ED ने अपने स्तर से कर शुरू कर दी है. इसके तहत अब नीट पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु की संपत्ति जब्त होगी.

ED सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ED को इस बात का संदेह है कि इन लोगों ने NEET के अलावा विभिन्न परीक्षाओं के पेपर लीक कर करोड़ों की अवैध संपत्तियों बनाई है. ED सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक अनुसंधान के दौरान सिकंदर यादवेंदु के पास दो मोबाइल फोन बरामद किया गया था. इसी मोबाइल से बैंक खाते का ऑनलाइन ट्रांजक्शन और पैसों की लेनदेन के प्रमाण मिला था जिसे फिलहाल होल्ड कर दिया गया है. ED की जांच के बाद बैंक ख़ातो में जमा राशि के साथ अन्य संपत्ति जब्त की जाएगी.

बता दें, संजीव मुखिया को बिहार में पेपर लीक का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. वहीं रॉकी इस कांड में उसका बड़ा सहयोगी रहा है. ऐसे में सीबीआई की संजीव मुखिया को लंबे समय से तलाश रही है. सूत्रों के मुताबिक संजीव मुखिया फिलहाल नेपाल में छिपा हुआ है. संजीव मुखिया के जरिए ही बिहार में नीट यूजी का पेपर आया था, जिसे उसकी भांजी के पति चिंटू ने भेजा था. चिंटू को रांची में रेस्टोरेंट चलाने वाला रॉकी ने पेपर भेजा था. आशंका जताई जा रही है कि हजारीबाग का ओएसिस स्कूल से ही पेपर लीक हुआ था.

About the author

NEWSDESK