देश

अब व्हाट्सएप पर चैट करने का मजा होगा डबल, आ रहा है कस्टम चैट थीम फीचर

अब व्हाट्सऐप पर चैट करने का अनुभव पूरी तरह बदलने वाला है वाला है. जी हां, व्हाट्सऐप बहुत जल्द कस्टमाइजेबल चैट थीम फीचर को रोल आउट करने वाला है जिसमें यूजर्स को पूरी तरह नया चैट एक्सपीरियंस मिलेगा. इसे जल्द ही व्हाट्सऐप के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए लॉन्च किया जाएगा.

वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetainfo के अनुसार, नए अपडेट का उद्देश्य विजुअल इंटरफोस पर अधिक कंट्रोल प्रदान करके और यूजर्स को चैट बबल्स के लिए अपने पसंदीदा रंग चुनने की अनुमति देकर मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाना है.

बीटा वर्जन में लॉन्च हो चुका है फीचर
इस फीचर को सबसे पहले iOS वर्जन 24.11.10.70 के लिए WhatsApp बीटा में और बाद में Android वर्जन 2.24.17.19 के लिए WhatsApp बीटा में देखा गया था. शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि WhatsApp एक नए सेक्शन की टेस्टिंग कर रहा है, जहां यूजर अपनी डिफ़ॉल्ट चैट थीम चुन सकते हैं. हालांकि यह फीचर अभी भी विकसित हो रहा है और इसलिए इसका प्रीव्यू उपलब्ध नहीं है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि शुरुआत में कम से कम 10 चैट थीम उपलब्ध हो सकती हैं.

नया चैट थीम फीचर कैसे करेगा काम?
WhatsApp ने हमेशा से यूजर्स को चैट बैकग्राउंड बदलने की अनुमति दी है, लेकिन टेक्स्ट बबल के रंग बदले नहीं जा सकते हैं. यह फीचर Instagram और Messenger जैसे अन्य मेटा ऐप में पहले से ही उपलब्ध है. नए अपडेट के साथ, एक नया डिफॉल्ट चैट थीम चुनने से वॉलपेपर और बबल के रंग दोनों अपने आप मैच हो जाएंगे.

रिपोर्ट में यह भी कहा किया गया है कि भविष्य के अपडेट में मैन्युअल ओवरराइड विकल्प शामिल हो सकता है, जिससे यूजर्स व्यक्तिगत बातचीत के लिए स्पेशल चैट बबल और वॉलपेपर के रंगों को कस्टमाइज कर सकेंगे.यह नया फीचर, जो वर्तमान में iOS के लिए WhatsApp बीटा पर डेवलपमेंट में है, भविष्य के Android अपडेट में भी शामिल किए जाने की उम्मीद है, जैसा कि Google Play Store से Android 2.24.17.19 के लिए लेटेस्ट WhatsApp बीटा में देखा गया है.