देश

दिल्‍ली पुलिस को मिला था इंटेलिजेंस इनपुट,अचानक सामने आया भयावह राज

विदेशी हसीना की दिल्‍ली-एनसीआर सहित आसपास के तमाम इलाकों में होने वाली हाईप्रोफाइल पार्टियों में रौनक बनी हुई थी. इस विदेशी हसीना को एक खास डिमांड पूरा करने के लिए इन हाईप्रोफाइल पार्टियों में बुलाया जाता था. डिमांड पूरी करने के एवज में इस विदेशी हसीना के ऊपर रुपयों की बरसात पानी की तरह की जाती. एक-एक हाई प्रोफाइल पार्टी से लाखों रुपए बटोरने वाली इस विदेशी हसीना की भनक बीते दिनों दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल तक पहुंच गई.

इसके बाद, इस‍का जो राज सामने आया, वह वाकई बेहद भयावह था. दअरसल, फेथ राचेल नामक इस विदेशी हसीना की पार्टियों में डिमांड एक खास तरह की टॉफीज के लिए होती थी. फेथ राचेल के पास मौजूद टॉफी की कीमत खरीदने वाले के स्‍टेटस पर निर्भर करती थी. जैसी ग्राहक की हैसियत, टॉफी की वैसी कीमत. वहीं, इस टॉफी को जो खाता, उसे पूरी दुनिया रंगीन नजर आने लगती. आपको बता दें कि फेथ राचेल के पास मौजूद इन टॉफियों को खास तरीके से साइकोट्रॉपिक सब्‍सटेंस से तैयार किया जाता था.

दिल्‍ली पुलिस को मिला था इंटेलिजेंस इनपुट
स्‍पेशल सेल के डीसीपी अमित कौशिक के अनुसार, साइकोट्रॉपिक सब्‍सटेंस को आजकल हाई प्रोफाइल पार्टीज में ‘मेस्केलिन’ के नाम से पहचाना जाता है. अप्रैल 2024 में दिल्‍ली पुलिस को इंटेलिजेंस इनपुट मिला था कि दिल्‍ली व आसपास के इलाकों में एक इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट मेस्किलिन नामक ड्रग्‍स की सप्‍लाई कर रहा है. इंटेल के आधार पर स्‍पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल में शामिल लोगों की पहचान शुरू की. इस कवायद को अंजाम तक पहुंचाने में करीब 4 माह का समय लग गया.

उन्‍होंने बताया कि कार्टेल पर शामिल सभी लोगों पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही थी. इसी बीच, 14 अगस्त 2024 को स्‍पेशल सेट की मेहनत रंग लाई, जब एक स्‍पेशल इनपुट के आधार पर दिल्‍ली के महरौली इलाके में छापेमारी की गई. छापेमारी में फेथ राचेल को एक ट्रॉली बैग के साथ पकड़ा गया. तलाशी के दौरान इस ट्रॉली बैग से 3.8 किलो उत्तम गुणवत्ता वाला साइकोट्रॉपिक सब्‍सटेंस ‘मेस्केलिन’ बरामद किया गया, जिसे ब्रांडेड टॉफी और फिश प्रोडक्‍ट की पैकिंग में छिपाया गया था.

नेचुरल साइकेडेलिक है मेस्केलिन
डीसीपी अमित कौशिक के अनुसार, आरोपी फेथ राचेल के कब्‍जे से बरामद मेस्किलिन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए आंकी गई है. उन्‍होंने बताया कि मेस्केलिन बेहद पॉवरफुल पार्टी ड्रग है, जिसे विदेशों में ड्रग कार्टेल द्वारा ऑपरेट की जा रही सीक्रेट लैबरोटेरी में तैयार किया गया है. मेस्केलिन एक नेचुरल साइकेडेलिक है, जिसे पेरू और इक्वाडोर में पाए जाने वाले मैक्सिकन पेयोट कैक्टस और सैन पेड्रो कैक्टस से बनाया जाता है. पार्टियों में मेस्केलिन को पाउडर, टैबलेट, कैप्सूल या लिक्‍विड के तौर पर भी इस्‍तेमाल किया जाता है.