देश

25 अगस्‍त से दिल्‍ली मेट्रो कर रही बड़ा बदलाव, इन कॉरिडोर पर बदल जाएगा ट्रेनों का समय

दिल्‍ली मेट्रो ने फेज थ्री कॉरिडोर की सेवाओं में बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इस कॉरिडोर की लाइनों पर मेट्रो ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि अभी तक इस फेज की सभी लाइनों पर रविवार को सुबह 8 बजे से मेट्रो ट्रेन की सेवा मिलती थी, जिसे अब 25 अगस्‍त से बदल दिया गया है.

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से बताया गया कि फेज थ्री के दिलशाद गार्डन से शहीद स्‍थल (न्‍यू बस अड्डा), नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्‍ट्रॉनिक सिटी, मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बदरपुर बॉर्डर से राजा नाहर सिंह (बल्‍लभगढ़) कॉरिडोर पर रविवार से सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे मेट्रो ट्रेनें मिलेंगी.

वहीं मजलिस पार्क से शिव विहार, बॉटेनिकल गार्डन से जनकपुरी पश्चिम और ढांसा बस स्‍टैंड से द्वारका कॉरिडोर पर इस रविवार से सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 7 बजे से मेट्रो ट्रेन सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

इस बारे में डीएमआरसी ने कहा कि रविवार को इन कॉरिडोरों पर सेवा शुरू करने के लिए समय में इसलिए बदलाव किया गया है ताकि अक्‍सर रविवार को होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को भी इसका फायदा मिल सके. इन कॉरिडोरों से छात्र न केवल दिल्‍ली बल्कि पूरे एनसीआर में मेट्रो का उपयोग कर सहजता से परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकेंगे.

वहीं मेट्रो नेटवर्क के अन्‍य सभी कॉरिडोर पर रविवार के दिन सेवाएं पहले से चले आ रहे समय सुबह 6 बजे से ही उपलब्‍ध रहेंगी. इनमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.