देश

संजय रॉय की दरिंदगी पर दोस्तों का खौफनाक खुलासा, पड़ोस की औरतें बंद कर लेती थी गेट

कोलकाता में लेडी डॉक्टर से रेप और मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय को लेकर सीबीआई की जांच में अब तक जो बातें सामने आई हैं, वह बेहद चौंकाने वाली हैं. वहीं संजय रॉय के दोस्तों ने न्यूज़18 इंडिया के कैमरे पर उसे लेकर जो दावा किया है, वह और भी ज्यादा चौंकाने वाला है. संजय रॉय को 26 साल से जानने वाले उसके दोस्तों ने बताया कि शराब पीने के बाद संजय भेड़िए जैसा व्यवहार करता था. दोस्तों की बहनों पर भी बुरी नजर रखता था. उन्होंने बताया कि शराब पीना और लड़कियां छेड़ना संजय की आदत थी. इसके साथ ही वह अपनी पत्नी को भी बुरी तरह मारता-पीटता था.

इस बीच कोलकाता की अदालत ने आरोपी संजय रॉय को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. संजय रॉय को शुक्रवार दोपहर कड़ी सुरक्षा के बीच मध्य कोलकाता के सियालदह में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत में पेश किया गया. मामले की सुनवाई नियमित कोर्ट रूम के बजाय, एसीजेएम के कमरे में की गई, जहां किसी को भी प्रवेश करने की इजाजत नहीं थी. कोर्ट परिसर में पुलिस का कड़ा पहरा था, जहां डीसीपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्‍व में बड़ी संख्‍या में पुलिसकर्मी कमरे के बाहर मौजूद थे.

पड़ोस की औरतें बोलीं- बंद कर लेते थे दरवाजे
वहीं भवानीपुर में संजय के पड़ोस में रहने वाली कई महिलाओं के अनुसार, वह अच्छा आदमी नहीं था. एक महिला ने कहा, ‘वह महिलाओं को घूरता था, हम अपने दरवाजे बंद कर लेते थे.’ सीबीआई सूत्रों के अनुसार, रॉय ने कथित तौर पर भयानक अपराध करने से पहले एक रेड-लाइट एरिया का दौरा किया था. पुलिस ने आरोप लगाया है कि उसने कम से कम चार बार शादी की थी और औरतों पर हमेशा बुरी नजर रखता था.

संदीप घोष से अब तक 100 घंटे पूछताछ
कोलकाता रेप और मर्डर केस में मुख्य आरोपी संजय रॉय को लेकर लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. दूसरी तरफ आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पिछले 8 दिन में सीबीआई 100 घंटे की पूछताछ कर चुकी है. इस बीच संदीप घोष पर पॉलीग्राफ टेस्ट की तलवार भी लटक रही है. सीबीआई को संदीप घोष के पॉलीग्राफ टेस्ट की परमिशन भी मिल चुकी है. इसके साथ ही कोर्ट ने संदीप घोष पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच भी अब सीबीआई को सौंप दी है, जिससे संदीप घोष की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई हैं.

सीबीआई जांच पर असंतोष
उधर मृतक डॉक्टर के पिता ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के बारे में कहा, ‘…हमारी उनसे बात नहीं हुई. जिस दिन घटना हुई, उन्होंने हमें बुलाया था, लेकिन छात्रों ने हमें वहां जाने से मना कर दिया. वे वहां (घटना स्थल) आए, लेकिन उन्होंने हमसे बात नहीं की.’

वहीं संदीप घोष के खिलाफ सीबीआई जांच के निर्देश पर उन्होंने कहा, ‘CBI देश की सबसे बड़ी एजेंसियों में से एक है. लेकिन उन्हें मामले को अपने हाथ में लिए 10 दिन हो गए पर उन्होंने अब तक कोई अच्छा नतीजा नहीं दिया है. हम मांग करते हैं कि वे जल्द से जल्द कार्रवाई करें और सख्त सजा दें.’ जब उनसे पूछा गया कि क्या वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की अनियमितताओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे, तो उन्होंने कहा, ‘अगर जरूरत पड़ी तो हम दरवाजा खटखटाएंगे. हमने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है.’