देश

संजय रॉय के जुर्म की गवाही देंगे ये 9 सामान, लेडी डॉक्टर के साथ किए जुर्म का होगा पूरा हिसाब

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पोस्टग्रेजुएट रेजिडेंट डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले के मुख्या आरोपी संजय रॉय का आज पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. यह टेस्ट कल यानी शनिवार को ही होना था, लेकिन तकनीकि समस्या की वजह से यह हो नहीं पाया. ऐसे में सीबीआई आज उसके सच और झूठ का हिसाब करेगी. इस बीच सीबीआई आरोपी संजय रॉय की बाइक लेकर अपने दफ्तर पहुंची. इस मोटरसायकल पर ‘कोलकाता पुलिस’ लिखा मिला. संजय खुद को पुलिसवाला बताकर धौंस जमाता था. वैसे सीबीआई की जांच 53 चीज़ों पर टिकी हैं. ये चीज़ें कोलकाता पुलिस ने जब्त की थे, जिसमें केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय के पास से मिले 9 सामान शामिल हैं. इनमें जुर्म के दौरान पहने गए कपड़े, अंडरगारमेंट और सैंडल शामिल है.

इस लिस्ट में फोन टावर लोकेशन जैसे अहम डिजिटल सबूत भी शामिल हैं, जिससे पता चलता है कि संजय रॉय 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में लेडी डॉक्टर के साथ बर्बरता के दौरान अपराध स्थल पर ही मौजूद था. रॉय की बाइक और हेलमेट को भी सबूत के तौर पर जब्त किया गया है. इसके अलावा रॉय के क्लोन किए गए मोबाइल फोन से निकला डेटा भी एक अहम सबूत है. वहीं अस्पताल के दो कैमरों रूम नंबर 8 और रूम नंबर 16 से सीसीटीवी फुटेज में भी रॉय को हॉस्पिटल कैंपस में देखा जा सकता है, जिसे मामले के सबूतों के हिस्से के रूप में पेश किया जाएगा.

सीबीआई के साइटिफिक विंग के मौका ए वारदात से उंगलियों और पैरों के निशान भी लिए हैं. वहीं रॉय की मेडिकल रिपोर्ट में उसके बाएं गाल, बाएं हाथ और बाएं जांघ के पिछले हिस्से पर चोटों का जिक्र है. माना जा रहा है कि ये चोट उसे वारदात के दौरान ही लगे थे और इस रिपोर्ट को भी सीबीआई सबूत के तौर पर पेश करेगी.

इसके अलावा रॉय के ब्लड सैंपल अपराध स्थल पर पाए गए खून से मिलाने के लिए लिया गया था. उसकी रिपोर्ट भी उसके कानून के शिकंजे में पहुंचाने के लिए अहम साबित होगी. सीबीआई से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इन सभी सामानों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है और एक बार इसकी रिपोर्ट आने पर संजय रॉय का बचना नामुमिकन हो जाएगा. उन्होंने बताया कि सीबीआई कोर्ट में अपनी चार्जशीट के साथ इन सबूतों को पेश करने की योजना बना रही है.