देश

पॉलीग्राफ टेस्ट में आरोपी संजय रॉय ने CBI को क्या बताया? जवाब सुन बढ़ गई जांच एजेंसी की टेंशन

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पीजी की ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर का आरोपी संजय रॉय ने पॉलीग्राफ टेस्ट में कई चौंकाने वाली बातें कही हैं. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि आरोपी संजय रॉय ने अब जांच एजेंसी के सामने पहले दिए गए अपने बयान से यू टर्न ले लिया है. अपने पहले के बयान में जहां संजय रॉय ने कहा था कि मैंने वारदात की है, मुझे फांसी दे दो. वहीं अब वो कहने लगा है कि जो टेस्ट करना है कर लो, मैंने कुछ नहीं किया है, मुझे फंसाया गया है.

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आरोपी संजय रॉय ने सीबीआई के सामाने दावा किया कि जब वह अस्पताल के सेमिनार हॉल में पहुंचा तो पीड़िता पहले ही मर चुकी थी. रेप और हत्या के मामले में निर्दोष होने का दावा करने के बाद संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया. झूठ पकड़ने वाले टेस्ट में संजय रॉय के कई झूठे और अविश्वसनीय जवाब सामने आए. रिपोर्ट में कहा गया है कि झूठ पकड़ने वाले टेस्ट के दौरान संजय रॉय घबराया हुआ और बेचैन दिखाई दिया.

संजय रॉय ने कई बहाने बनाए
जब सीबीआई ने संजय रॉय से कई सबूतों के साथ पूछताछ की, तो उसने कई बहाने बताए. उसने दावा किया कि जब उसने पीड़िता को देखा तो वह पहले ही मर चुकी थी. संजय रॉय ने दावा किया कि वह डर के मारे परिसर से भाग गया था. जबकि कोलकाता पुलिस के मुताबिक अपराध के बाद संजय रॉय ने रेप और मर्डर करने की बात कबूल की थी.

संजय रॉय ने जेल के गार्डों से क्या कहा
संजय रॉय ने जेल के गार्डों से कहा कि उसको रेप और हत्या के बारे में कुछ नहीं पता है. पिछले हफ्ते शुक्रवार को संजय रॉय ने सियालदह में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अदालत के सामने इसी तरह के दावे किए. जिसमें उसने कहा कि अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए रजामंदी दी थी. हालांकि सीबीआई और पुलिस ने उसकी बेगुनाही के दावों में साफ असंगतता पाई. एक अधिकारी ने बताया कि वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था. अधिकारियों ने कहा कि वह अपने चेहरे पर लगी चोटों और अपराध के समय इमारत में अपनी मौजूदगी के बारे में कोई सफाई नहीं दे सका.