देश

जहां भी छुप जाओ सेना छोड़ेगी नहीं! सुरक्षा बलों के हत्‍थे चढ़े आतंकियों के 9 सहयोगी, दबाए बैठे थे गोला-बरूद

जम्‍मू-कश्‍मीर में शांति बहाली के प्रयासों में लगी भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना ने ऐसे नौ लोगों को धर दबोचा है जो घाटी में दहशत फैलाने वाले आतंकियों की मदद करते हैं. राज्‍य में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसे देखते हुए इसे सुरक्षाबलों का बड़ा एक्‍शन माना जा रहा है. कुलगाम और अनंतनाग जिले में सेना की तरफ से यह कार्रवाई की गई. अनंतनाग में तीन और कुलगाम में आतंकियों के छह मददगार धर दबोचे गए.

सुरक्षाबालों की तरफ से बताया गया कि सोमवार को अनंतनाग के बिजबिहारा इलाके में तीन आतंकवादियों के सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद मिला. जिसके बाद अब कुलगाम के काजीगुंड के मालपोरा इलाके में हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों के छह और सहयोगी दबोचे गए. दोनों मामलों में उनके कब्जे से एक पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन, 03 हथगोले, ए.के. 47 राइफल के कुछ राउंड और पिस्तौल बरामद हुए.

जिन लोगों को पकड़ा गया है उनके नाम सोहेल, जाहिद, फैजल, माहिद,  नवीद, बिलाल अहमद हैं. सुरक्षाबलों के मुताबिक ये वो लोग हैं जो सीधे तौर पर तो आतंकी गतिविधियों में हिस्‍सा नहीं लेते लेकिन आतंकियों की मदद करने से भी पीछे नहीं हटते. इनकी मदद से ही आतंकवादी बेखौंफ जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना पर हमले कर पाते हैं.  पिछले कुछ समय में आंतकवादियों के खिलाफ एक्‍शन में भारतीय सुरक्षाबलों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है. बीते दिनों सीआरपीएफ की 187वीं बटालियन के कार्यरत निरीक्षक कुलदीप मलिक शहीद आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए थे.