देश

सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट csirnet.nta.ac.in पर जल्द, ऐसे यहां करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही CSIR UGC NET 2024 का रिजल्ट जारी कर सकता है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना रिजल्ट सीएसआईआर यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यह परीक्षा जुलाई में आयोजित की गई थी. रिजल्ट जारी होने के बाद आवेदन संख्या और जन्म तिथि का इस्तेमाल करके चेक कर सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://csirnet.nta.ac.in/ के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से सीएसआईआर यूजीसी नेट का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. CSIR-UGC NET की प्रोविजनल आंसर की 9 अगस्त को जारी की गई थी. उम्मीदवारों को प्रत्येक आपत्ति के लिए 200 रुपये का भुगतान करके 11 अगस्त तक प्रोविजनल आंसर की पर अपनी प्रतिक्रिया भेजने के लिए कहा गया था.

एजेंसी ने कहा कि विषय विशेषज्ञ इन आपत्तियों का सत्यापन करेंगे और सही पाए जाने पर फाइनल आंसर की को संशोधित किया जाएगा. CSIR NET का रिजल्ट फाइनल आंसर की का उपयोग करके तैयार किए जाते हैं. परीक्षा 25, 26 और 27 जुलाई, 2024 को आयोजित की गई थी. पहले दो दिन परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी. सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक और 27 जुलाई की परीक्षा पहली पाली में आयोजित की गई थी. 187 शहरों में स्थित 348 केंद्रों पर 2,25,335 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी.

CSIR UGC NET Result 2024 ऐसे करें चेक
CSIR UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा हो.
आवश्यक विवरण दर्ज करें.
आपका रिजल्ट CSIR UGC NET Result 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
CSIR UGC NET Result 2024 चेक करें और इसे सेव करें.