देश

प्रशिक्षण उड़ान के दौरान मिग-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

बाड़मेर जिले में सोमवार रात भारतीय वायुसेना का मिग-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र मीणा ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पायलट सुरक्षित है. वायुसेना ने बताया कि बाड़मेर में नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन के दौरान मिग-29 जेट विमान में गंभीर तकनीकी खराबी आ गई.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विमान सोमवार रात बाड़मेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह घटना आबादी वाले इलाके से दूर हुई. उन्होंने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्गम इलाका होने के कारण दमकल की गाड़ियां दुर्घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाई हैं. वायुसेना ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

भारतीय वायु सेना ने एक्स पर इस घटना की जानकारी दी है. उसने लिखा है कि नियमित रात्रि प्रशिक्षण उड़ान के दौरान विमान में गंभीर गड़बड़ी आ गई. इस वजह से पायलट को विमान से बाहर निकलना पड़ा. पायलट पूरी तरह सुरक्षित है. गौरतलब है कि ट्रेनिंग के दौरान कई बार मिग-29 विमान हादसे के शिकार होते रहे हैं. ये विमान काफी पुराने हो चुके हैं और भारतीय वायु सेना इनका इस्तेमाल प्रशिक्षण के लिए करती है.