देश

इतना कौन मारता है भाई….36 बॉल पर 113 रन….ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल में पावरप्ले का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. स्कॉटलैंड के खिलाफ कंगारू टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की. 155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 10 ओवर से पहले ही मुकाबला खत्म कर दिया. इस मैच के दौरान पावरप्ले में 113 रन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने नया रिकॉर्ड बना डाला. ट्रेविस हेड ने 25 बॉल पर 80 रन की पारी खेल मैच एकतरफा कर दिया.

स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया का टी20 मुकाबला रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है. तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में कंगारू टीम के बल्लेबाजों ने हंगामा मचा दिया. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मेजबान स्कॉटलैंड ने 9 विकेट पर 154 रन बनाए. ओपनर जॉर्ज मुनसे ने सबसे ज्यादा 28 रन की पारी खेली जबकि मैथ्यू क्रॉस ने 27 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए शीन एबॉट ने 3 विकेट चटकाए. जेवियर बार्टलेट और एजम जाम्पा ने 2-2 विकेट हासिल किए.

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड
स्कॉटलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ डाला. ट्रेविस हेड की तूफानी पारी के दम पर टीम ने शुरुआती 6 ओवर में 113 रन बनाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया. 2023 में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 102 रन बनाए थे. तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज का नाम है. 2021 में श्रीलंका के खिलाफ पावरप्ले में इस टीम ने 98 रन बनाए थे.

ट्रेविस हेड ने मचाई तबाही
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड ने स्कॉटलैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. महज 17 बॉल पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से फिफ्टी ठोक डाली. पावरप्ले के आखिरी ओवर में हेड ने 1 छक्का और 5 चौका लगाते हुए कुल 26 रन बना डाले. इससे पहले मिचेल मार्श ने 5वें ओवर में जैक जार्विस को 3 छक्के और इतने ही चौके मारे. इस ओवर में 30 रन बने.