देश

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुबह-सुबह 2 आतंकी ढेर

जम्मू: सुबह-सुबह जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय सेना के अधिकारियों ने बताया कि रविवार और सोमवार की मध्य रात्रि को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा शहर के लाम क्षेत्र में शुरू किए गए घुसपैठ विरोधी अभियान में दो आतंकवादी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस (JKP) से मिली खुफिया सूचनाओं और संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में जानकारी के आधार पर भारतीय सेना ने अभियान शुरू किया.

सुरक्षा बलों ने बड़ी मात्रा में युद्ध जैसे सामान भी बरामद किए. भारतीय सेना ने एक पोस्ट में कहा, “दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है और दो एके-47 और एक पिस्तौल सहित बड़ी मात्रा में युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए हैं. तलाशी अभियान जारी है.” सेना की व्हाइट नाइट कोर ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “ओपी कांची, संभावित घुसपैठ के प्रयास के बारे में खुफिया एजेंसियों और जम्मू कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर, 8 से 9 सितंबर 24 की मध्य रात्रि को लाम, नौशेरा के जनरल एरिया में भारतीय सेना द्वारा घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया.”

यह घटना उसी जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के कुछ ही दिनों बाद हुई है. 3 सितंबर को, आतंकवादियों के एक समूह ने तलाशी अभियान के दौरान सेना पर कुछ गोलियां चलाईं और फिर मौके से भाग गए. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
अगस्त के आखिरी सप्ताह में राजौरी में एक और मुठभेड़ हुई, जब सेना ने लाठी इलाके में एक संदिग्ध आतंकवादी ठिकाने को निशाना बनाया. जुलाई में, उसी जिले के गुंडा इलाके में एक सुरक्षा चौकी पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने के बाद एक जवान घायल हो गया था. घुसपैठ की कोशिश और मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले हुई है, जो 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे. परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित होने की उम्मीद है.