देश

गणपति बप्पा को लगाएं 5 तरह का भोग, यहां का काजू और बादाम मोदक बना लोगों की पहली पसंद

गणेश चतुर्थी का त्योहार भगवान गणेश के प्रति भक्ति और आस्था का प्रतीक है. इस पर्व की रौनक को बढ़ाने में मोदक की अहम भूमिका होती है. माना जाता है कि गणपति बप्पा को मोदक अत्यंत प्रिय है. इसे श्रद्धा से भोग स्वरूप अर्पित करने से सुख, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. वहीं. काजू, बादाम, मेवा और मेवे से बने विशेष मोदक न केवल भक्तों की भक्ति को प्रकट करते हैं, बल्कि त्योहार के स्वाद को भी अद्वितीय बनाते हैं.

जानें कितने तरह के हैं मोदक
गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर रामपुर जिले के मिस्टन गंज स्थित प्रसिद्ध दुर्गा स्वीट्स इस बार अपने ग्राहकों के लिए खास 5 तरह के मोदक लेकर आया है, जो लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हो गया है. इन मोदकों को केसर, बादाम ड्राई फ्रूट मोदक, मावा मोदक, डालडा मोदक, बेसन देशी घी मोदक और काजू ड्राईफ्रूट मोदक तैयार किए गए हैं. इन्हें स्पेशल तमाम प्रीमियम सामग्रियों से तैयार किया गया है, जिससे इनका स्वाद और भी खास हो जाता है.

दुकान के मालिक ने बताया
दुर्गा स्वीट्स के मालिक अमन ने बताया कि इस बार उन्होंने मोदक की 5 वैरायटी पेश की है, जिनकी कीमत डालडा मोदक 320, बेसन देशी घी और मावा मोदक 480, केसर बादाम ड्राईफ्रूट काजू ड्राइफ्रूट्स मोदक 920 रुपये प्रति किलो तक है. जहां ग्राहकों को अपने बजट और स्वाद के अनुसार चुनने की पूरी आजादी है.

काजू-बादाम मोदक बना सबका पसंदीदा
वहीं, दुकान पर आए ग्राहकों के अनुसार ये मोदक न केवल स्वादिष्ट है. बल्कि इनकी गुणवत्तापूर्ण सामग्री और सुगंध भी आकर्षित करती है. जहां ख़रीद करने आए एक ग्राहक ने बताया कि यहां का काजू-बादाम मोदक मेरी पसंदीदा वैरायटी है. स्वाद के साथ-साथ इसका डिजाइन भी देखने लायक है.
दुर्गा स्वीट्स के यह स्पेशल मोदक गणेश चतुर्थी के मौके पर रामपुर और आस-पास के क्षेत्रों में चर्चा का विषय बने हुए हैं. जहां लोग बड़ी मात्रा में ऑर्डर कर रहे हैं.