छत्तीसगढ़

क्लासरूम बना बार, लड़कियां बीयर के साथ ले आईं चखना, बर्थडे पार्टी में जमकर छलके जाम

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से चौंकाने वाली खबर है. यहां शिक्षा विभाग और पैरेंट्स में हड़कंप मचा हुआ है. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा कि करें क्या. दरअसल, बिलासपुर के एक सरकारी स्कूल में छात्राओं ने बीयर के साथ जमकर जाम छलकाए हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने बाकायदा इस बीयर पार्टी के फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिए. ये फोटोज देख टीचरों और पैरेंट्स के होश उड़ गए. इसके बाद स्थानीय लोगों ने शिक्षा अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की. उनकी शिकायत पर शिक्षा विभाग ने भी आनन-फानन में जांच शुरू की. शिक्षा विभाग का कहना है कि इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल पर कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, घटना कुछ दिनों पहले की है. मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल की 12वीं कक्षा की एक छात्रा का बर्थडे था. इस मौके पर उसने अपनी सहेलियों को स्कूल में ही पार्टी दी. उसने क्लासरूम को बाकायता पार्टी हॉल बना दिया. छात्राओं ने बीयर और खाने-पीने का सामान मंगाया. उसके बाद सभी लड़कियों ने जमकर जाम छलकाए. कुछ लड़कियों ने इस पार्टी की तस्वीरें भी खीच लीं. लड़कियों ने इस पार्टी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया. सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही ये तस्वीरें वायरल हो गईं.

तस्वीरें देख अधिकारियों के उड़े होश
कुछ ही देर में ये वायरल तस्वीरें छात्रों, स्थानीय लोगों तक होते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों तक पहुंच गई. ये फोटो देखते ही अधिकारियों के होश उड़ गए. ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर शिवराम टंडन ने इस मामले में तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी से बात की. उसके बाद विभाग ने आनन-फानन में इस मामले की जांच बैठा दी. बताया जा रहा है कि जिस वक्त स्कूल में पार्टी हो रही थी उस वक्त कई टीचर भी वहां मौजूद थे. लेकिन, किसी ने कोई एक्शन नहीं लिया.

प्रिंसिपल पर होगी कार्रवाई
बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग की जांच रिपोर्ट आ गई है. इसे देखने के बाद अब स्कूल के प्रिंसिपल एलसी वारे के ऊपर कार्रवाई की जाएगी. जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि वे इस रिपोर्ट को शासन को भेजेंगे. इधर, पैरेंट्स का कहना है कि ये घटना कैसे हो गई, समझ नहीं आ रहा. हम बच्चों को स्कूल में शिक्षा के लिए भेज रहे हैं या शराब पिलाने के लिए. इस मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.