नॉलेज लाइफ

उत्तराखंड के इन शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर 11 दिन घूमिए, IRCTC दे रहा है मौका, बस इतना है किराया

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) समय-समय पर देश-विदेश घूमने के लिए पैकेज लॉन्च करती रहती है. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने देवभूमि उत्तराखंड के मशहूर जगहों की सैर कराने के लिए टूर पैकेज लॉन्च किया है. इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को भारत गौरव मानसखंड एक्सप्रेस (Bharat Gaurav Manaskhand Express) के जरिए भीमताल, नैनीताल, अल्मोड़ा, कौसानी और रानीखेत की सैर कराई जाएगी.

आईआरसीटीसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस पैकेज की जानकारी दी है. इस पैकेज की शुरुआत सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से होगी. पैकेज की शुरुआत 3 नवंबर, 2024 से की जा रही है. इस पैकेज में पर्यटकों को खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. आईआरसीटीसी की ओर से यात्रियों के लिए ऑनबोर्ड मील (शाकाहारी) की व्यवस्था की जाएगी.
टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम- Dev Bhoomi Uttarakhand Yatra (SCZUBG15)
कितने दिन का होगा टूर- 10 रात और 11 दिन
प्रस्थान करने की तारीख- 3 नवंबर, 2024
मील प्लान- ऑनबोर्ड मील
ट्रैवल मोड- ट्रेन
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग स्टेशन- हैदराबाद, वारंगल, बल्हारशाह, नागपुर, इटारसी, भोपाल, झांसी, आगरा
डेस्टिनेशन कवर-
भीमताल
नैनीताल – नैना देवी मंदिर और नैनी झील
कैंची धाम – बाबा नीम करोली मंदिर
कसार देवी और कटारमल सूर्य मंदिर
जागेश्वर धाम
गोलू देवता – चितई
अल्मोडा – नंदा देवी मंदिर
बैजनाथ
बागेश्वर
कौसानी
रानीखेत
कितना होगा खर्च?
पैकेज का खर्च कैटेगरी के मुताबिक होगा. पैकेज की शुरुआत 28,020 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. स्टैंडर्ड कैटेगरी के लिए एक व्यक्ति का किराया 37,220 रुपये है और डीलक्स कैटेगरी के लिए 46,945 रुपये है. 5 से 12 साल के बच्चे के लिए स्टैंडर्ड कैटेगरी का किराया 37,220 रुपये और डीलक्स कैटेगरी के लिए 46,945 रुपये है.

टॉप वीडियो