क्रिकेट

रोहित शर्मा ने एक हाथ से पकड़ा ऐसा कैच, विराट कोहली से सिराज तक देखते रह गए, वापस लौटा बांग्लादेशी बैटर

कानपुर में पिछले दो दिन बारिश की वजह से खेल का मचा किरकिरा होने के बाद आखिरकार फैंस के मैच देखने का मौका मिली. चौथे दिन के खेल में भारतीय टीम ने शुरुआती विकेट निकाला. जसप्रीत बुमराह दिन का पहला विकेट झटका इसके बाद रोहित शर्मा ने एक ऐसा कैच लपका जिसे देखने वाले देखते रह गए. लिटन दास को मोहम्मद सिराज की बॉल पर उन्होंने एक हाथ से लपका और वापसी का टिकट थमा दिया.

भारतीय क्रिकेट फैंस को कानपुर टेस्ट मैच के शुरू होने का इंतजार था. पहले दिन 35 ओवर का खेल होने के बाद लगातार दो दिन बारिश की वजह से एक भी ओवर नहीं डाला जा सका. चौथे दिन के खेल में कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसा गजब का कैच लपका जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने आक्रामक शॉट लगाया लेकिन वो रोहित की तेजी से बच नहीं पाए. एक हाथ से हवा में उछलकर उन्होंने कैच लपका.
रोहित का गजब कैच
बांग्लादेश की पारी का 50वां ओवर करने आए मोहम्मद सिराज को लिटन दास ने आगे बढ़कर आक्रामक शॉट लगाया. इस बॉल पर उनका इरादा बाउंड्री हासिल करने का था लेकिन बीच में कप्तान रोहित शर्मा आ गए. जैसे ही शॉट लगा भारतीय कप्तान ने इस भांप लिया और हवा में पीछे की तरफ उंची छलांग लगा. सिर्फ 1 हाथ से उन्होंने कैच लपका जिस पर एक पल के लिए तो किसी को यकीन नहीं हुआ. मैदान पर मौजूद भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली और गेंदबाज सिराज इसे देखते रह गए. लिटन दास को अपने आउट होने पर यकीन ही नहीं हो रहा था.