क्रिकेट

बांग्लादेश का भी होगा ऑस्ट्रेलिया और द. अफ्रीका जैसा हाल, टीम इंडिया कर चुकी है 220 ओवर में काम तमाम

भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत चाहती है. चेन्नई में पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद कानपुर में भी भारत जीत हासिल करने के करीब है. इस मैच में पहले दिन महज 35 ओवर का खेल हुआ जबकि दूसरा और तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. चौथे और पांचवें दिन के खेल में टीम इंडिया के पास 220 ओवर हैं जिसमें वो जीत हासिल कर सकती है. इससे पहले भी साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ऐसा कर चुका है.

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. बारिश से बाधित इस मुकाबले में टीम इंडिया ने चौथे दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली. टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी चुनी थी. पहले दिन 35 ओवर के खेल में बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन बनाए. दूसरे और तीसरे दिन मैच नहीं हो पाया. चौथे दिन भारत ने पहले बांग्लादेश को 233 रन पर आउट किया और फिर 9 विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित कर 52 रन की बढ़त बनाई. दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 26 रन पर 2 विकेट भी गंवा दिए थे. भारत के पास आखिरी दिन जीत दर्ज करने का मौका है.

बांग्लादेश का होगा ऑस्ट्रेलिया जैसा हाल
भारतीय टीम ने इससे पहले भी ढाई दिन के खेल में टेस्ट मैच जीता है. साल 2021 के बाद से 5 में से 3 मौके पर टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. 2021 में अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की जीत दर्ज की थी. 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में 6 विकेट से जीत हासिल की थी. इस साल साउथ अफ्रीका दौरे पर सेंचुरियन में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. ये सभी मैच सिर्फ 220 ओवर में ही खत्म हुआ था.