छत्तीसगढ़

4 घंटे में तय होगा 242 KM का सफर, किराया भी सस्ता

रायपुर. वंदे भारत ट्रेन के बाद छत्तीसगढ़ को रेलवे की ओर से फिर बड़ी सौगात मिलने वाली है. अभी राज्य में 2 वंदे भारत ट्रेन चल रही हैं. एक ट्रेन दुर्ग से विशाखापट्टनम के लिए तो दूसरी रायपुर से नागपुर के लिए चल रही है. अब जल्द प्रदेश को वंदे भारत मेट्रो ट्रेन (Vande Bharat Metro Train) की भी सौगात मिलने वाली है. इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने अपने एक्स हैंडल पर भी दी है. बता दें कि छत्तीसगढ़ की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन दुर्ग से नागपुर के बीच चलेगी.

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक दुर्ग से नागपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी जोरों-शोरों से की जा रही है. इस ट्रेन की सुविधा जल्द ही लोगों को इस रूट पर मिल जाएगी. माना जा रहा है कि इस रूट पर काम भी जल्द शुरू हो जाएगा. ट्रेन के शुरू हो जाने से नागपुर तक का सफर काफी आसानी से पूरा हो जाएगा.

4 घंटे में पूरा होगा सफर, यात्रियों को होगा फायदा ही फायदा

छत्तीसगढ़ में वंदे भारत मेट्रो ट्रेन दुर्ग से नागपुर के बीच चलेगी. ये ट्रेन लगभग 242 किलोमीटर का सफर 4 घंटे में तय करेगी. बताया जा रहा है कि इस ट्रेन का किराया भी कम होगा. इसकी जानकारी भी डिप्टी सीएम अरुण साव ने अपने एक्स पोस्ट पर दिया है. हालांकि ट्रेन का किराया कितना होगा, इस रूट पर ट्रेन कब से चालू होगी, इसे लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. फिलहाल रेलवे की ओर से वंदे भारत मेट्रो ट्रेन के स्टॉपेज के बारे में भी जानकारी नहीं जारी की गई है.

डिप्टी सीएम अरुण साव ने किया पोस्ट

वंदे भारत मेट्रो ट्रेन को लेकर खुद छत्तीसगढ़के डिप्टी सीएम अरुण साव ने पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, ‘डबल इंजन की सरकार में रेलवे का विस्तार. छत्तीसगढ़ में वंदे भारत के बाद अब वंदे मेट्रो की बारी. दुर्ग से नागपुर के बीच चलेगी वंदे मेट्रो.’ एक जानकारी के मुताबिक वंदे भारत मेट्रो ट्रेन 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पटरी पर दौड़ेगी. ट्रेन में AC कोच होंगे. इस ट्रेन में हजार 1000 से ज्यादा पैसेंजर सफर कर सकते हैं.