देश

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कब होगी? डेटशीट पर जानें लेटेस्ट अपडेट

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. उम्मीद की जा रही है कि इस साल 40 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा देंगे. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2025 डेटशीट जल्ज ही जारी होने वाली है. इसके लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर सभी लेटेस्ट अपडेट्स चेक कर सकते हैं.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फरवरी में होगी (CBSE Board Exam 2025 Date). सीबीएसई बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 जारी करने के साथ ही इसकी जानकारी दे दी गई थी. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा भारत के साथ ही कुछ अन्य देशों में भी होती है. बोर्ड को सभी देशों की छुट्टियां व मौसम को ध्यान में रखते हुए डेटशीट तैयार करनी होती है और इसीलिए अन्य बोर्ड की तुलना में इसे तैयार करना थोड़ा कठिन माना जाता है. जानिए 2025 में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कब होगी और इसकी डेटशीट कब आएगी.

 सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कब होगी?
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2025 डेटशीट जारी होने के बाद ही एग्जाम डेट कंफर्म हो पाएगी. लेकिन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अभी तक के अपडेट के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी 2025 से शुरू होगी. बता दें कि पिछले साल भी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फरवरी में ही शुरू हुई थी. माना जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा फरवरी से अप्रैल के बीच होगी. 2024 की तरह इस साल भी सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं एक साथ होंगी.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा डेटशीट कब आएगी?
सीबीएसई बोर्ड ने अभी तक 10वीं, 12वीं डेटशीट पर कोई अपडेट जारी नहीं किया है. पिछले कुछ सालों का रिकॉर्ड देखें तो बोर्ड नवंबर में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा डेटशीट जारी कर सकता है. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2025 डेटशीट व अन्य लेटेस्ट अपडेट्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर नजर बनाकर रखें. इसके साथ ही सीबीएसई बोर्ड के ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर भी परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स देख सकते हैं.