क्रांइम

2 मासूम बच्चों ने देख लिया….कपल ने घोंट डाला दोनों का गला

जैसलमेर. जैसलमेर में पड़ोसी के पानी के टांके (टंकी) में तैरते मिले दो मासूम भाइयों के शवों के मामले का पुलिस ने महज 12 घंटे के भीतर सनसनीखेज खुलासा कर दिया है. दोनों बच्चों की मौत हादसा नहीं था बल्कि उनकी गला घोंटकर उनकी हत्या की गई थी. उनकी हत्या एक जवान प्रेमी जोड़े ने की थी. दोनों बच्चों ने प्रेमी जोड़े को गलत हरकतें करते देख लिया था. इससे प्रेमी जोड़ा डर गया. बच्चे उनके प्रेम प्रसंग का भंडाफोड़ नहीं कर दे. इसलिए दोनों ने मिलकर बच्चों का गला घोंटकर उनको मार डाला. बाद में शवों को उनके पड़ोसी पानी के टांके में फेंक दिया.

जैसलमेर एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि रविवार को सुबह शहर कोतवाली इलाके की मगरा कच्ची बस्ती में मासूम आदिल (6) तथा हसनैन (10) शव उनके पड़ोसी की पानी की टंकी में मिले थे. ये दोनों बच्चे शनिवार को सुबह घर से लापता थे. दोनों बच्चे चेचरे भाई थे. दोनों के पिता सगे भाई हैं. बच्चों के शरीर पर चोटों के निशान थे. परिजनों ने बच्चों की हत्या की आशंका जताई थी. पुलिस को भी मौके हालात से यह मामला हत्या का लगा था. इस पर पुलिस ने सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की जांच की और आरोपियों को दबोच लिया.

आरोपियों ने पूछताछ में गुनाह कबूला
एसपी चौधरी के मुताबिक बच्चों की हत्या को अंजाम एक प्रेमी जोड़े ने दिया है. पुलिस ने प्रेमी एहसान और उसकी प्रेमिका सोनिया को गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों भी बबर मगरा के ही रहने वाले हैं. दोनों बच्चों के रिश्तेदार हैं. एहसान बच्चों का चाचा और सोनिया मौसी लगती है. आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया है कि प्रेम-प्रसंग के दौरान बच्चों ने उन्हें देख लिया था. उसके बाद सामाजिक दबाव के डर से उन्होंने दोनो बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी. बाद में बच्चों के शवों को उनके पड़ोसी के पानी के टांके में डाल दिया ताकि वो हादसा लगे.

जैसलमेर में दिनभर मचा रहा था बवाल
बच्चों की मौत के बाद उनके परिजन और स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए शव लेने से इनकार कर दिया था. उन्होंने मोर्चरी के आगे धरना देते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. इस मसले को लेकर रविवार को दिनभर बवाल मचा रहा. हालात को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर रही. हत्या का शिकार हुआ आदिल अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था. उसके पिता शौकत खान मदरसा पैरा टीचर हैं. हसनैन के पिता पीर बख्स मजदूरी करते हैं. हसनैन तीन भाइयों में सबसे छोटा था.

प्रेमी प्रेमिका भी भीड़ में शामिल रहे
उसके बाद जब मामले को लेकर बवाल मचा तो प्रेमिका मृतकों के घर में रोती बिलखती महिलाओं के बीच जाकर बैठ गई और उनको सांत्वाना देने लगी. वहीं उसका प्रेमी इस मामले को लेकर बच्चों के परिजनों और अन्य लोगों की ओर से दिए जा रहे धरने में जाकर बैठ गया ताकि किसी को उन पर शक नहीं हो. लेकिन पुलिस ने पूरे मामले की कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए दोनों को धरदबोचा. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपियों ने प्रेम-प्रसंग के कारण बच्चों की हत्या करना कबूल कर लिया है.