क्रांइम देश

KBC16: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर ठगे लाखों, पीएम मोदी की तस्वीर का भी किया यूज, सीबीआई ने दर्ज की FIR

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ को हमेशा की तरह अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं. इस सीजन में कई बेहतरीन कंटेस्टेंट्स आए जिन्होंने न सिर्फ अमिताभ को बल्कि ऑडियंस को प्रभावित किया. शो की पॉपुलैरिटी के बीच एक शख्स ने दावा किया कि करोड़पति में पार्टिसिपेट करवाने और 5.6 करोड़ रुपए की कंफर्म जीत का दावा एक महिला ने उनसे 3 लाख रुपए ठग लिए. महिला ने खुद को सीबीआई का ऑफिसर बताया था. इसके साथ ही फर्जी महिला ऑफिसर ने पीड़ित शख्स को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वाली तस्वीर भी दिखाई थी.

एक शिकायतकर्ता ने दावा किया था कि हिट टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में 5.6 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीतने का झूठा वादा करके उससे लगभग 3 लाख रुपये की ठगी की गई. जिसके बाद सीबीआई ने धोखाधड़ी, जालसाजी और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

पीएमओ की शिकायत पर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

सीबीआई ने अज्ञात अरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. इस एफआईआर में कहा गया है कि एक महिला ने खुद को एक सीनियर सीबीआई अधिकारी बताकर पीड़ित को धोखा देने के लिए पीएम की तस्वीर का इस्तेमाल किया. पीएमओ ने सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया.

Fake CBI Officer

फेक सीबीआई ऑफिसर का आईडी कार्ड.

केबीसी के कथित दो ऑफिस से पीड़ित को कॉल किया

सीबीआई की एफआईआर में कहा गया है कि शिकायतकर्ता को सोशल मीडिया पर दो फर्जी संस्थाओं से सूचनाएं मिलीं, जिन्होंने अपनी पहचान केबीसी मुंबई और केबीसी कोलकाता के रूप में बताई. सीबीआई की एफआईआर में कहा गया, “केबीसी मुंबई ने कहा कि शिकायतकर्ता ने 25 लाख रुपये जीते हैं, जिसे बढ़ाकर 5.6 करोड़ रुपये कर दिया गया है. इसी तरह केबीसी कोलकाता ने कहा कि उन्होंने 75 लाख रुपये जीते, फिर इसे बढ़ाकर 2.75 करोड़ रुपये कर दिया.”

पीड़ित शख्स पर नकली सीबीआई ऑफिसर बन दवाब डाला

शिकायतकर्ता को पुरस्कार राशि के रूप में करोड़ों जीतने के लिए केवल 2.91 लाख रुपए जमा करने होंगे. बाद में एक महिला ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर अवॉर्ड मनी लेने के लिए पैसे देने के लिए दबाव डाला.