देश

बदायूं में पाई-पाई को तरस जाएंगे शिक्षक, पत्नियों की होगी मौज, BSA ने दिया अजब गजब आदेश

यूपी के बदायूं जिले में शिक्षा विभाग से बड़ी खबर है. यहां शराब पीने वाले पुरुष शिक्षकों को सबक सिखाने के लिये बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अनोखा आदेश जारी किया है. जिसके बाद शिक्षक तो पाई-पाई को तरस जाऐंगे लेकिन पत्नियों की मौज हो जाएगी. दरअसल, बंदायू बीएसए आनंद शर्मा ने शराब पर रुपये उड़ाने वाले शिक्षकों की सैलरी के देने के लिये पत्नी के साथ ज्वाइंट अकाउंट खुलवाने का आदेश दिया है. जिससे कि महिलाऐं भी उनके अकाउंट से जरूरत के मुताबिक रुपये निकाल सकें.

बदायूं जिले BSA आंनद शर्मा का अनोखा और सराहनीय आदेश हर किसी को प्रभावित कर रहा है. बताया जा रहा है कि, उन्हें लंबे समय से कई शराबी शिक्षकों की पत्नी की शिकायतें मिले रही थीं. इसके मद्देनजर BSA ने शराब के सेवन में सर्वाधिक वेतन खर्च करने वाले शिक्षकों को लेकर आदेश जारी किया. जिसके मुताबिक, शराबी शिक्षकों के वेतन पर लगाम लगाने के लिए पत्नी के साथ जॉइंट अकाउंट खोलने का आदेश दिया गया है.

शराबी शिक्षकों का पूरा वेतन शराब में खर्च होने से रोकने के लिए BSA ने यह आदेश जारी किया है. BSA बदायूं आनंद शर्मा ने संबंधित बैंको से भी आग्रह किया. शराबी शिक्षकों को वेतन मिलने की सूचना उनकी पत्नियों को भी मैसेज भेजकर देने का आग्रह किया है. जिससे कि वेतन मिलने की सूचना पाकर पत्नियां समय पर आवश्यक खर्च के लिए वेतन निकाल सके. BSA ने शराब पर वेतन खर्च करने वाले शिक्षकों की पत्नियों से जॉइंट अकाउंट के लिए आवेदन मांगे हैं.

BSA बदायूं के आदेश की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. इतना ही नहीं बल्कि शराबी शिक्षकों की पत्नियों में खुशी की दिखाई दे रही है. गौरतलब है कि, पहले भी कई अन्य विभागों में इस तरह के आदेश जारी किये गये हैं. हालांकि शराब पर वेतन बर्बाद करने वाले शिक्षकों के खिलाफ यह आदेश कारगर साबित होता है या नहीं यह देखने वाली बात होगी.