देश

बांद्रा स्टेशन पर छठ पूजा के लिए उमड़ी भीड़, अचानक मची भगदड़, 9 लोग घायल

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मच गई है और 9 लोगों के घायल होने की खबर है. घटना रविवार सुबह तीन से चार बजे के बीच की है. सौभाग्य से कोई जनहानि नहीं हुई. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. BMC के आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, भीड़ में मची भगदड़ में 9 लोग घायल हो गए. बांद्रा टर्मिनस पर बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस के लिए यात्रियों की भारी भीड़ थी.

यह घटना सुबह करीब 3 बजे की है. BMC ने बताया कि घायलों का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत स्थिर है. रेलवे के मुताबिक यह घटना तब हुई जब ट्रेन यार्ड से आ रही थी और यात्री उसे पर चढ़ने की कोशिश करने लगे. यह सभी अनरिजर्व्ड पैसें

पश्चिम रेलवे CPRO विनीत अभिषेक हादसे पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ’22 डब्बे की जनरल ट्रेन थी. रोजाना की तरह आज भी उसमें बैठने के लिए लोग घुसने की मशक्कत कर रहे थे. भीड़ को देखते हुए पुलिस वालों की संख्या हमेशा की तरह आज भी कम थी, भगदड़ मची और लोग घायल हुए.’

कैसे मची भगदड़?
प्राप्त जानकारी के अनुसार साप्ताहिक चलने वाली बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस री शेड्यूल हुई थी. गाड़ी 5 बजकर 10 मिनट पर छूटनी थी. लेकिन री शेड्यूल होने के बाद आज सुबह जब गाड़ी लगी तो प्लेटफॉर्म पर लेट आई. रात 3 से साढ़े 3 बजे के आसपास गाड़ी आते ही स्टेशन पर भीड़ ज्यादा होने से जनरल बोगी में चढ़ने के लिए लोगो की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि भगदड़ मच गई.

घायलों को भाभा अस्पताल में कराया गया भर्ती
सुबह-सुबह बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए प्लेटफार्म नंबर एक पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इस भीड़ में भगदड़ मच गई. घायलों को भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भाभा अस्पताल के एमओ डॉक्टर रितेश के मुताबिक, 9 लोग घायल हैं और उनमें से दो की हालत गंभीर है.

कौन-कौन हुए हैं घायल
गौरतलब है कि दिवाली की छुट्टियों के चलते ट्रेनों में काफी भीड़ है. सूत्रों ने बताया कि गोरखपुर एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए बांद्रा स्टेशन पर इकट्ठा हुए यात्रियों के बीच हंगामा हो गया और उसके बाद भगदड़ मच गई. घायलों के नाम शब्बीर रहमान, परमेश्वर गुप्ता, रवींद्र चुमा, रामसेवक प्रजापति, संजय कांगेय, दिव्यांशु यादव, मोहम्मद शेख, इंद्रजीत सहनी, नूर शेख हैं. भगदड़ के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.