छत्तीसगढ़

नवरात्रि के दौरान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, राजधानी में 8 करोड़ रुपए से ज्यादा की चांदी जब्त

मौदहापारा इलाके से पुलिस ने भारी मात्रा में चांदी बरामद की है। चांदी को एक ट्रक में लोड करके ले जाया जा रहा था। इस दौरान चेकिंग में चांदी होने का पता चला। पुलिस ने चांदी जब्त करके जीएसटी को सूचना दे दी है।

Crime News: ट्रक में चांदी तस्करी

पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरान ट्रक में चांदी तस्करी की सूचना मिली। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने ट्रक सीजी 04 पीवी 9088 को चेक करने के लिए रोका। उसमें सवार सन्नी सिंह से पूछताछ की गई और ट्रक की तलाशी ली गई। ट्रक में अलग-अलग 51 कार्टूनों में चांदी की सिल्ली रखी मिली। इसका कुल वजन 928 किलोग्राम था।

ड्राइवर चांदी के संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इसके बाद पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है। जब्त चांदी की कीमत करोड़ों रुपए की बताई गई है। पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी जीएसटी को दे दी है।

जीएसटी चोरी की आशंका

बताया जाता है कि जीएसटी से बचने के लिए चांदी को चोरी छुपे ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना पुलिस को मिल गई। पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया।

रायपुर पुलिस ने चांदी परिवहन पर दी जानकारी

रायपुर पुलिस के एडिशनल एसपी लखन पटेल ने मीडिया को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि रायपुर में वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक वाहन से कुल 51 कार्टून में 928 किलो चांदी मिली है, जो शख्स इस गाड़ी में सवार था उसका नाम सन्नी कुमार सिंह है और वह डीडी नगर रायपुर का रहने वाला है।

पुलिस ने इस चांदी को लेकर उससे सवाल जवाब किया तो कोई जानकारी नहीं मिल पाई। उसके बाद हमने चांदी को जब्त कर लिया और केस जीएसटी टीम को हैंडओवर कर दिया है। 

रायपुर पुलिस फेस्टिव सीजन में एक्टिव

Crime News: रायपुर पुलिस फेस्टिव सीजन में एक्टिव है। शहर में जगह जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इस क्रम में यह सफलता मिली है। सभी दोपहिया और चार पहिया वाहनों की चेकिंग की जा रही है। वाहनों की जांच पड़ताल और चेकिंग के दौरान ही यह चांदी बरामद हुई है। रायपुर पुलिस ने यह कार्रवाई मौदहापारा थाना इलाके में की है।