छत्तीसगढ़ देश

छत्तीसगढ़ के नाबालिग ने दी थी Indian Airlines फ्लाइट को उड़ाने की धमकी, पुलिस ने हिरासत में लिया

इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी देने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक,छत्तीसगढ़ के कारोबारी के बेटे ने इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट (Indian Airlines Flight) को उड़ाने की धमकी दी थी. फ्लाइट को उड़ाने की धमकी देने वाला कारोबारी का बेटा नाबालिग है. पुलिस उसे गिरफ्त में लेकर पूछताछ कर रही है. इस मामले में कई और दूसरे लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

सोशल मीडिया X पर एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी गई थी. पुलिस की जांच में आरोपी छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव का नाबालिग निकला. मुंबई पुलिस की स्पेशल 5 सदस्यीय टीम राजनांदगांव पहुंची. इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में ये टीम राजनांदगांव पहुंची

छत्तीसगढ़ के कारोबारी के नाबालिग बेटे से पूछताछ

इस मामले में पुलिस कारोबारी के 17 साल के बेटे समेत 4 नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. फ्लाइट नंबर AI 119 मुंबई से न्यूयार्क जाने वाली फ्लाइट में बम होने का ट्वीट करने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग करानी पड़ी थी. मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बनाई स्पेशल जांच टीम बनाई थी.

2015 बैच के IPS मुंबई पुलिस के DCP मनीष कलवानिया पूरी टीम को लीड कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक नाबालिग को राजनांदगांव पुलिस की मदद से पकड़ा और जांच के लिए मुंबई पुलिस उसे मुंबई ले गई है.

मुंबई से न्यूयॉर्क फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

बता दें कि सोमवार की सुबह मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इसके बाद हवाई जहाज को दिल्ली की ओर डायवर्ट कर दिया गया था. तुरंत ही फ्लाइट को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर लैंड कराया गया और यात्रियों को नीचे उतारकर फ्लाइट की तलाशी लेते हुए पूरी तरह से छानबीन की गई थी.