देश

शेयर बाजार की बढ़त पर शुरुआत, नतीजों के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज गिरावट पर खुला

घरेलू शेयर बाजार की चाल आज तेज है और सेंसेक्स की शुरुआत 82100 के ऊपर हुई है. बैंकिंग और आईटी शेयरों की थोड़ी तेजी का असर बाजार पर है और इसके साथ ही एचडीएफसी बैंक लगभग सपाट है और भारती एयरटेल एक फीसदी ऊपर है. एमएंडएम के शेयरों में भी उछाल देखा जा रहा है.

कैसी रही बाजार की ओपनिंग

बीएसई का सेंसेक्स 128.81 अंक या 0.16 फीसदी की तेजी के साथ 82,101 पर ओपन हुआ है. वहीं एनएसई का निफ्टी 58.35 अंक या 0.23 फीसदी की बढ़त के साथ 25,186 के लेवल पर देखा जा रहा है.

एचसीएल और रिलायंस इंडस्ट्रीज की शुरुआत गिरावट पर हुई

कल आए अच्छे नतीजों के दम पर रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचसीएल टेक के शेयर में तेजी पर कारोबार खुलने की उम्मीद थी, हालांकि बाजार की शुरुआत के समय दोनों शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे, लेकिन बाजार के खुलते ही एचसीएल टेक के शेयर तेजी पर लौट आए हैं.

बीएसई सेंसेक्स के शेयरों का हाल

सेंसेक्स में चढ़ने वाले शेयरों में बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, अडानी पोर्ट्स, एशियन पेंट्स जैसे शेयरों के नाम टॉप गेनर्स के तौर पर दिख रहे हैं. इसके साथ ही गिरने वाले शेयरों में देखें तो टाटा स्टील, एमएंडएम, जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेस्ले और मारुति के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

शेयर बाजार में ये आज सेंसेक्स के 30 में से 13 शेयर ऊंचाई पर हैं तो 17 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है जबकि एनएसई निफ्टी के 50 में से 33 शेयरों में तेजी है और 17 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है. बीएसई का मार्केट कैप 464.44 लाख करोड़ रुपये पर आ गया है और इसमें 3276 शेयरों में ट्रेड देखा ज रहा है जिसमें से 1895 शेयरों में तेजी पर कारोबार देखा जा रहे हैं. इसमें 1252 शेयरों में गिरावट है और 129 शेयरों में कोई बदलान नहीं देखा जा रहा है.