छत्तीसगढ़

बस से सफर कर रहे थे 3 लोग, रायपुर पुलिस ने रोककर की चेकिंग, बैग में मिला कुछ ऐसा, फटी रह गई आंखें

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, शहर के भाटागांव बस स्टैंड से पुलिस की टीम ने करीब 10 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है. इसके साथ ही पुलिस ने सोने की तस्करी में शामिल 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. यह पूरा मामला टिकरापारा इलाके का है. फिलहाल सोने को जब्त कर जीएसटी विभाग को सौंप दिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जगदलपुर से सोने लेकर रायपुर पहुंचे थे. निगरानी समिति ने ये कार्रवाई की है.

मिली जानकारी के मुताबिक सोने की ये बड़ी खेप जगदलपुर से बस के जरिए रायपुर के भाटागांव बस स्टैंड आरोपी लेकर पहुंचे थे. पुलिस को बस में चेकिंग के दौरान सोना मिला. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द इस सोने की तस्करी के रैकेट में और खुलासे हो सकते है.

जल्द हो सकता है बड़ा खुलासा
मिली जानकारी के मुताबिक बस में चेकिंग करने पुलिस की टीम पहुंची थी. इस दौरान यात्रियों और कुछ सामानों की चेकिंग पुलिस के जवान कर रहे थे. तभी इन तीनों पर पुलिस की नजर पड़ी. पुलिस को देखते ही आरोपी घबरा गए. उनके पास बैग भी थे. पुलिस ने आरोपियों से बैग दिखाने को कहा. जैसे ही जवानों ने बैग खोला उनके होश ही उड़ गए. बैग में सोने के कंगन और कई गहने भी थे. इसके बाद सोने को लेकर आरोपियों से पूछताछ की गई. तीनों ने पुलिस को साफ-साफ कुछ जवाब नहीं दिया. इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक करोड़ों का ये सोना रायपुर शहर के कई बड़े सराफा कारोबारियों का ही बताया जा रहा है. आरोपियों के पास सोने से जुड़ा कोई सही डॉक्यूमेंट नहीं था. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुं गए. इसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सोने की जानकारी दी गई. फिर आईटी टीम मौके पर पहुंच गई. फिलहाल आईटी और पुलिस की टीम इस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि कुछ दिन पहले मौदहापारा इलाके से पुलिस की चेकिंग के दौरान 900 किलो से ज्यादा का चांदी बरामद किया गया था.