देश

ऐप से टैक्‍सी बुलाई, फिर रास्‍ते में ड्राइवर का ठनका माथा! महिला के साथ कर दिया ‘कांड’ 2 दिन बाद घर भी आ धमका

एक कंम्‍यूनिकेशन स्‍ट्रैटर्जिस्‍ट महिला के साथ हाल ही में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी कभी आपने और हमने उम्‍मीद नहीं की होगी. निधि तारा नाम की इस महिला ने महज ऑनलाइन ऐप उबर के माध्‍यम से एक राइड बुक की थी. उसके बाद जो हुआ, उसे तारा शायद जीवन भर नहीं भूल पाएंगी. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि राइड बुक होने के बाद यह ड्राइवर रास्‍ते में एक्‍सट्रा पैसों की मांग को लेकर उनके खिलाफ आक्रामक हो गया. कुछ दिन बाद वो फिर महिला के घर भी पहुंच गया और वहां बदतमीजी की. यह पूरा मामला 2,500 रुपये की पेमेंट से जुड़ा बताया जा रहा है. इसपर उबर की तरफ से जवाब भी दिया गया.

पीड़ित महिला ने लिंकडिन के माध्‍यम से अपने अनुभव को साझा किया. महिला ने कहा कि ड्राइवर उनसे उबर राइड में शो हो रही रकम से एक्‍सट्रा 2,500 रुपये की मांग कर रहा था. जब उन्‍होंने मना किया तो ड्राइवर ने उन्‍हें धमकाया. गनीमत रही कि सड़क पर आस-पास लोग मौजूद थे, जिसकी वजह से वो बच गई. ड्राइवर अप्रत्याशित रूप से रात 10:30 बजे मैसूर में उनके दादा-दादी के घर पर आ धमका और उन्हें परेशान करने लगा और पैसे की मांग करने लगा.

मैसूर एयरपोर्ट के लिए बुक कराई थी राइड
महिला ने कहा, ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे यह साझा करना पड़ेगा, लेकिन सुरक्षा चिंताएं सर्वोपरि हैं और इस स्थिति पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है. मैसूर से केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक हाल ही में उबर की सवारी पर मेरे परिवार और मैंने एक ड्राइवर से अस्वीकार्य व्यवहार का अनुभव किया, जिसके कारण हमारी सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ.” महिला ने कहा कि उन्‍होंने ऐप के माध्यम से कंपनी को घटना की जानकारी दी लेकिन कोई एक्‍शन नहीं हुआ.

कस्‍टमर केयर से नहीं मिली मदद
इस पोस्‍ट में महिला ने उन्‍हें तत्काल कार्रवाई करने और परिवार को उत्पीड़न से बचाने का आग्रह किया. महिला ने कहा कि ऐप और उनके कस्‍टमर केयर के माध्यम से उबर तक पहुंचने के बावजूद, कोई पर्याप्त प्रतिक्रिया नहीं मिली है. यह केवल एक घटना के बारे में नहीं है, बल्कि यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि किसी अन्य परिवार को फिर से ऐसा कुछ अनुभव न करना पड़े. पोस्‍ट के साथ महिला ने ड्राइवर की फोटो और राइड की जानकारी भी थी. न्‍यूज18 अपने स्‍तर पर इस विवाद की सत्‍यता की पहचान नहीं कर सकता है. महिला की तरफ से इस मामले में कोई कानूनी एक्‍शन नहीं लिया गया है.

कंपनी ने दिया आरोपों पर जवाब
पोस्ट के वायरल होने के बाद उबर की तरफ से महिला से माफी मांगी गई. कहा गया कि एक विशेष टीम घटना की जांच कर रही है. लिखा गया, ”हाय निधि, हम इस स्थिति के लिए माफ़ी चाहते हैं और समझते हैं कि यह आपके और आपके परिवार के लिए कितना परेशान करने वाला रहा होगा. हम पुष्टि कर सकते हैं कि एक विशेष टीम वर्तमान में इस घटना की जांच कर रही है और जैसे ही उन्हें कोई अपडेट मिलेगा, वे ऐप में संपर्क करेंगे.”