छत्तीसगढ़

चक्रवाती तूफान दाना का छत्तीसगढ़ में असर, इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

रायपुर. चक्रवाती तूफान दाना का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है. साइक्लोन के असर की वजह से शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि तेज हवाओं की वजह से कुछ इलाकों में पेड़ गिर सकते हैं, तो वहीं होर्डिंग्स और हल्के स्ट्रक्चर पर भी असर पड़ सकता है. आईएमी से मिली जानकारी के मुताबिक दाना तूफान के असर की वजह से आने वाले कुछ दिनों तक राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. इतना ही नहीं कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हो सकती है.

गुरुवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में बादल छाए रहे, तो वहीं कुछ हिस्सों में धूप निकली. तो वहीं बिलासपुर में करीब 10 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. बारिश रुकने के बाद प्रदेश के कुछ हिस्सों में पारा चढ़ा. इस वजह से लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा.

छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को रायपुर, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में हल्की बारिश की अलर्ट जारी किया है. कुछ हिस्सों में बिजली भी गिर सकती है. तो वहीं शनिवार को छत्तीसगढ़ के दक्षिण और मध्य हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है.

जानें कैसा रहेगा रायपुर का मौसम

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज हल्के बादल छाए रहेंगे. शाम तक कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. जिले में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. गुरुवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई. प्रदेश में सबसे गर्म दुर्ग जिला रहा. यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. तो वहीं सबसे ठंडा गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और अंबिकापुर रहा. यहां पर न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री रिकॉर्ड की गई. बता दें कि चक्रवाती तूफान दाना आज उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर टकरा सकता है. इस दौरान करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे की तफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग ने तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.