देश

थाने में पथराव के मामले में FIR दर्ज, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस, कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के कोतवाली थाने के लॉकअप में स्वास्थ्यकर्मी की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ. अब इस मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि बलरामपुर की घटना ने पूरे प्रदेश में झकझोर कर रख दिया है. यह पूरी घटना लोहारीडीह की घटना से मिलती जुलती है. इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व मंत्री सहित विधायक बलरामपुर के लिए रवाना हुए है. यहां पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सभी बिंदुओं पर पूछताछ करेंगे.  इस बात की भी जांच की जाएगी कि आखिर ये पूरा मामला क्या है.

इधर प्रदेश सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में लागातार अराजकता का माहौल निर्मित हो चुका है. प्रदेश में शासन-प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है. प्रदेश में मानव द्वंद की स्थिति निर्मित हो गई है.

पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

थाने में पथराव और तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है. हमला करने वाले के खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है. थाने पर हमला करने वालों के खिलाफ धारा 132, 221, 121 (I), 296, 115(2), 126(I), 351 (3), 324(4), 190, 191(I), 191 (2), 195(I) बीएनएस और लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अब सीसीटीवी वीडियो और फोटो के आधार पर हमला करने वाले की पहचान की जाएगी. बलरामपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

परिवार ने किया अंतिम संस्कार

मृतक गुरुचंद मंडल का शनिवार को एसडीएम की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया. फिलहाल पूरे गांव से पुलिस को ग्रामीणों की मांग से हटाया गया है.