Uncategorized

एक और दो अप्रैल 2022 को राजधानी रायपुर के गौरव गार्डन में होगा आयोजन- ईशान भल्ला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के आर्ट आंत्रप्रेन्योर को कामर्शियल मंच प्रदान करने के लिए एक और दो अप्रैल 2022 को एशिया आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन राजधानी रायपुर के गौरव गार्डन में किया जाएगा। आयोजन के बारे में फेस्टिवल के निर्देशक ईशान भल्ला ने शनिवार को राजधानी में मीडिया से संवाद किया।

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में बहुत सारे ऐसे आर्ट आंत्रप्रेन्योर है जो विभिन्न कलाकतियों का निर्माण करते हैं पर उन्हें उसका कामर्शियल मूल्य नहीं मिल पाता है। उनका कहना है कि फेस्टिवल के माध्यम से वह ऐसे आर्ट आंत्रप्रेन्योर को कामर्शियल मंच प्रदान करेंगे। इससे आर्ट आंत्रप्रेन्योर को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा और उसकी जीवन शैली में परिवर्तन आएगा। उन्होंने कहा कि फेस्टिवल के माध्यम से उन्होंने 100 आर्ट आंत्रप्रेन्योर को शो केस करने का लक्ष्य तैयार किया है।

निर्देशक ईशान भल्ला ने कहा कि उनका का उद्देश्य कला और संस्कृति के बहुमूल्य विरासत को संरक्षित करना है । एक कलाकार होने के नाते वे इस कला महोत्सव के माध्यम से कलाकारों और उनके काम को प्रोत्साहित और सशक्त करना चाहते है

इसमें से 50 प्रतिभाओं को ब्रांड बनाने का लक्ष्य है। उन्होंने यह भी बताया कि फेस्टिवल को सफल बनाने के लिए 10 संस्थान को शामिल किया गया है। फेस्टिवल में पेटिंग्स, हस्तशिल्प, डिजिटल कला, मूर्ति कला को शामिल किया गया है। इस दौरान लाइव कंसट का भी कार्यक्रम होगा जिसमें जस्सी गिल, कुतले खान, बब्बल राय जैसे कलाकार शामिल होंगे।

About the author

NEWSDESK