देश

Corona पर बड़ा अपडेट, दिल्ली में Omicron का नया सब वेरिएंट आया सामने, तेजी से फैलाता है संक्रमण

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर डराने वाली खबर मिली है. वैज्ञानिकों को अब कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक नए सब वेरिएंट का पता चला है. बताया जा रहा है कि इस सब वेरिएंट का संक्रमण तेजी से फैलता है. इस सब वेरिएंट के मामले दिल्ली में सामने आए हैं. इस सब वेरिएंट की पहचान बीए-2.75 के तौर पर हुई है. विशेषज्ञों के अनुसार जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 90 सैंपलों की जांच के दौरान इस वेरिएंट की पहचान हुई है.

एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि नया सब वेरिएंट तेजी से लोगों को संक्रमित करता है और खतरनाक बात ये है कि ये उन्हें भी संक्रमित कर सकता है जिनके शरीर में कोरोना को लेकर एंटीबॉडीज का निर्माण हो चुका है या फिर जिन्हें कोरोना वैक्सीन लग चुकी है उन पर भी ये आक्रामक हो सकता है. हालांकि इस मामले में अभी और जानकारी का इंतजार है.

गौरतलब है कि दिल्ली में एक बार फिर तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. एक दिन पहले के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़त देखने को मिली है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 2495 नए संक्रमित सामने आए थे. वहीं 7 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी. चौंकाने वाली बात ये है कि पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ कर 15.41 प्रतिशत पर पहुंच गई थी. स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कुल एक्टिव मामलों की संख्या मंगलवार तक 8506 हो गई थी.