देश

अक्षय कुमार के फिल्म ‘स्पेशल-26’ के अंदाज में लूट, सीबीआई वाले बनकर बदमाशों ने बैंक से लूटे 35 लाख

जमशेदपुर के मानगो स्थित बैंक ऑफ इंडिया में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया. चार नकाबपोश बदमाशों ने पिस्तौल की नोक पर कर्मचारियों को बंधक बनाकर बैंक से 35 लाख रुपये लूट लिये. घटना के वक्त बैंक के अंदर दर्जनों ग्राहक थे. उनके मोबाइल को बदमाशों ने जब्त कर लिया था. लुटेरे खुद को सीबीआई का आदमी बताकर फर्जी रेड के नाम पर बैंक लूट को अंजाम दिया. घटना गुरुवार सुबह 10:30 बजे की है.

सूचना मिलते ही एसएसपी प्रभात कुमार ने बैंक पहुंचतक जांच की. एसएसपी ने बताया कि 30 से 35 लाख की डकैती हुई है. दिनदहाड़े डकैती से बैंककर्मी और बैंक के अंदर मौजूद ग्राहक दहशत में हैं. मामले की छानबीन जारी है.

बैंक के अंदर बंधक बने ग्राहकों ने कहा कि वे घटना से डरे हुए हैं. मास्क पहने डकैतों ने सबसे पहले बैंक के अंदर घुसकर ग्राहकों से मोबाइल ले लिया. मोबाइल लेते वक्त उन्होंने कहा कि सीबीआई की रेड पड़ी है, इसलिए मोबाइल जमा कर दें. इसके बाद डकैतों ने बैंककर्मियों को बंधक बना लिया. आधे घंटे तक सभी बंधक बने रहे. इस दौरान डकैतों ने पिस्तौल लहराते हुए बैंक से 35 लाख लूट लिये और चले गए. बाहर से गेट पर ताला लगा दिया. बाद में ग्राहकों ने खिड़की से झांककर बाहर आवाज लगाई तब जाकर लोगों को पता चला कि बैंक में डकैती हुई है. दिनदहाड़े डकैती से इलाके में सनसनी फैल गई.