देश

पेंशन फंड मैनेजमेंट में एंट्री करेगी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, अक्टूबर से शुरू कर सकती है कारोबार

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी मैक्स लाइफ पेंशन फंड मैनेजमेंट लिमिटेड, पेंशन फंड प्रबंधन बिजनेस में कदम रखने जा रही है. कंपनी को इसके लिए पेंशन फंड एंड नियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) से कारोबार शुरू करने की अनुमति मिल गई है.

मैक्स लाइफ पेंशन फंड मैनेजमेंट लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि वह राष्ट्रीय पेंशन योजना के तहत निवेश विकल्पों के साथ पेंशन फंड का प्रबंधन करेगी. कंपनी पेंशन फंड ‘डिफ़ॉल्ट स्कीम’ को छोड़कर निजी और सरकारी क्षेत्र के ग्राहकों के लिए पेंशन फंड का प्रबंधन करेगी.

फंड प्रबंधन के साथ और भी सेवाएं
मैक्स लाइफ, पेंशन फंड का प्रबंधन करने के साथ-साथ ग्राहकों को तमाम पेंशन उत्पादों की रेंज पेश करेगी, ताकि ग्राहक अपनी सेवानिवृत्ति की योजना को और बेहतर ढंग से प्लान कर सकें. इसके अलावा कंपनी पेंशन फंड नियामक पीएफआरडीए के पास प्वाइंट ऑफ प्रेजेंस (पीओपी) रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर चुकी है, ताकि ग्राहक एनपीएस खाते भी खोल सकें

50 करोड़ रुपए पूंजी के साथ अक्टूबर में होगी शुरुआत
मैक्स लाइफ के एमडी और सीईओ प्रशांत त्रिपाठी ने कहा, “मैक्स लाइफ पेंशन फंड मैनेजमेंट लिमिटेड रिटायरमेंट सेग्मेंट में हमारी उपस्थिति को मजबूत करता है. हम भारतीयों के सुनहरे वर्षों में आर्थिक रूप से उनकी रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि 50 करोड़ रुपये की शुरुआती पूंजी के साथ स्थापित फंड मैनेजर कंपनी अक्टूबर में अपना कारोबार शुरू कर सकती है. पेंशन फंड शाखा के लिए सीईओ पहले ही नियुक्त किया जा चुका है और अन्य प्रमुख पदों पर जल्द ही लोगों की नियुक्तियां की जाएंगी.