देश

100 साल की उम्र तक मिलता रहेगा पैसा, ये लाइफ इंश्‍योरेंस पॉलिसी है बेहद खास, चेक करें डिटेल्‍स

प्राइवेट सेक्टर की लाइफ इंश्योरेंस कंपनी एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस (Ageas Federal Life Insurance) ने एक नए स्कीम को लॉन्च करने का फैसला किया है. यह एक एश्योर्ड इनकम, नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, सेविंग प्लान है. इसे पॉलिसीहोल्डर की मृत्यु के बाद उनके फैमिली को फाइनेंशियल चिंताओं से मुक्ति और उनका भविष्य सुरक्षित करने के उद्देश्य से तैयार किया गया है.

यह प्लान किसी व्यक्ति और उसकी फैमिली को नियमित रूप से उनके आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से बनाया गया है. यह प्लान उन्हें गारंटीड सालाना इनकम प्रदान करेगा. यह प्लान गारंटीड फाइनेंशियल पेआउट्स की पेशकश करता है. इससे बच्चों के भविष्य, एक अच्छा बिजनेस शुरू करने और सुविधाजनक रिटायरमेंट की योजना तैयार करने सहित जीवन के हर मोड़ पर मदद मिलती है.

क्या-क्या हैं ऑप्शंस

इस प्लान में तीन ऑप्शन उपलब्ध हैं. शॉर्ट टर्म इनकम प्लान, लॉन्ग टर्म इनकम और लाइफ लॉन्ग इनकम प्लान. शॉर्ट टर्म इनकम ऑप्शन में 10 साल की निश्चित अवधि के लिए गारंटीड रेगुलर इनकम के रूप में सरवाइवल बेनिफिट मिलेगा. लॉन्ग टर्म इनकम ऑप्शन में 25 या 30 साल के ऑप्शन हैं. हालांकि यह आपके द्वारा चुने गए प्रीमियम पेमेंट टर्म पर निर्भर करता है. वहीं, लाइफ लॉन्ग ऑप्शन के लिए सरवाइवल बेनिफिट का भुगतान 100 साल की उम्र तक किया जाता है.