देश

अमेजन ने शुरू की यह खास सर्विस! इन 50 शहरों में केवल 4 घंटों में होगी सामान की डिलीवरी

भारत में अगले कुछ दिनों में फेस्टिवल सीजन शुरू हो जाएगा. ऐसे में तमाम ई-कॉमर्स कंपनियां ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स लेकर आ रही हैं. अब इस लिस्ट में अमेजन का नाम भी जुड़ गया है.

जहां एक तरफ अमेज़ॅन ने अपने शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल शुरू किया है, वहीं ग्राहकों को जल्द से जल्द डिलीवरी पहुंचाने के लिए कंपनी ने ‘सेम-डे डिलीवरी’ फैसिलिटी की भी शुरुआत की है. इस सेवा के जरिए अमेजन के प्राइम मेंबर्स को देश को अब केवल 4 घंटे में सामान की डिलीवरी मिल जाएगी. इस सुविधा को कंपनी ने फिलहाल 50 शहरों में शुरू किया है. ऐसे में अब कस्टमर्स को सामान खरीदने के बाद उसकी डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

अमेजन ने भारत में सेम डे डिलीवरी की शुरुआत साल 2017 में की थी. सेम डे डिलीवरी फैसिलिटी के जरिए कंपनी ग्राहकों को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने, लग्जरी, स्पोर्ट्स, विडियो गेम जैसे कई आइटम्स की डिलीवरी केवल 4 घंटे में ही कर देता है. अमेजन पिछले साल तक देश के 14 शहरों में केवल 4 घंटे में सामान डिलीवर कर रहा था जिसे अब बढ़ाकर 50 शहरों तक कर दिया हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि किन शहरों में आप ‘सेम-डे डिलीवरी’ फैसिलिटी का लाभ उठा सकते हैं-

इन शहर के कस्टमर्स को होगा इस फैसिलिटी का फायदा

बता दें कि जिन शहरों में अमेजन ने ‘सेम-डे डिलीवरी’ फैसिलिटी की शुरुआत की है इनमें प्रमुख शहर हैं फरीदाबाद, पटना,मैसूर, मंगलूरु , भोपाल, नेल्लोर, अनंतपुर,सूरत आदि जैसे कई बड़े शहर शामिल हैं. इसके अलावा ध्यान देने वाली बात ये हैं कि सेम डे डिलीवरी सर्विस का फायदा केवल अमेजन के प्राइम मेंबर्स को ही मिल सकता है. इसके साथ ही फ्लिपकार्ट भी साल 20220 से देश के 14 बड़े शहरों में सेम डे डिलीवरी सर्विस का लाभ अपने ग्राहकों को दे रहा हैं. इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे आदि जैसे कई बड़े शहरों के नाम शामिल हैं.

अपनी जरूरत के हिसाब से पा सकते हैं डिलीवरी

यह सेवा उन लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं तो नौकरीपेशा हैं. वह अपनी जरूरत के हिसाब से सामान की शॉपिंग कर सकते हैं और उसी जिन डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं. अगर आप वीकेंड के दिनो में ही घर पर रहते हैं तो इस दिन सामान की डिलीवरी आसानी से अपने घर पा सकते हैं. इसके साथ ही इस फैसिलिटी के लिए आपको कोई अलग से शुल्क नहीं देना होगा. प्राइम मेंबर्स को आसानी से यह सुविधा मिलेगी.