देश

मौसम को लेकर वैज्ञानिकों ने आज जारी किया बड़ा अलर्ट, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट सच साबित होता दिख रहा है. 2 दिन से हो रही बारिश ने जहां लोगों को गर्मी और अन्य समस्याओं से राहत दी है, तो कुछ मामलों में यह भारी पड़ती दिख रही है. देश के अधिकतर शहरों में बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. कहीं जलभराव से ट्रैफिक फंस रहा है, तो कहीं अस्पतालों की ओपीडी में वायरल फीवर के मरीजों की संख्या भी बढ़ी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी अधिकतर शहरों में बारिश की संभावना है. ऐसा मौसम आगे भी बना रह सकता है. आइए जानते हैं किस शहर में कैसा रहेगा आज का मौसम.

यूपी, उत्तराखंड जैसे राज्यों में आज भी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा मौमस वैज्ञानिकों का कहना है कि असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी काफी बारिश हो सकती है. इस दौरान स्थानीय लोगों को अलर्ट पर रहने की सलाह दी गई है. तटीय आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

मौसम पर हर कोई रख रहा है नजर

अब बात अगर दूसरे छोर की करें तो इसे लेकर भी मौसम वैज्ञानिकों ने आज को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश के शेष हिस्सों और पूर्वी गुजरात में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान ने किसानों और जॉब करने वाले लोगों के लिए परेशानी बढ़ा दी है. ऐसे लोगों का कहना है कि हम 2 दिन से बारिश की वजह से घर मे कैद हैं और अब फिर एक दिन ऐसा ही मौसम रहेगा, जो ठीक नहीं है.